Move to Jagran APP

बिजली विभाग ने रिटा. कर्नल के घर भेजा 70 लाख का बिल, देखते ही हर कोई हैरान Gurugram News

गुरुग्राम में बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता के घर 70 लाख से अधिक का बिजली बिल भेज दिया। उपभोक्ता ने मामले की शिकायत विभाग से की है।

By Edited By: Updated: Tue, 25 Jun 2019 06:35 PM (IST)
Hero Image
बिजली विभाग ने रिटा. कर्नल के घर भेजा 70 लाख का बिल, देखते ही हर कोई हैरान Gurugram News
गुरुग्राम, जेएनएन। बिजली बिल बनाने में गड़बड़ी की शिकायतें कम नहीं हो रही है। गड़बड़ी होने के बाद उसे ठीक करने पर भी गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस बार भी मारुति सब-डिविजन के अंतर्गत काफी उपभोक्ताओं के बिल में गड़बड़ी की शिकायत है। एक उपभोक्ता के पास मई महीने में 70 लाख 25 हजार 375 रुपये का बिल बनाकर भेजा गया है। इतना बिल आने के बाद से घर में हर व्यक्ति परेशान है।

शिकायत करने के बाद कहा गया कि तत्काल 25 हजार रुपये जमा करा दें। कनेक्शन कटने के डर से उपभोक्ता ने 25 हजार रुपये जमा करा दिया लेकिन विभाग ने बिल ठीक करने पर ध्यान नहीं दिया। सेक्टर-17बी निवासी कर्नल (रिटा.) पीएस यादव कहते हैं कि उनका कभी भी छह हजार रुपये से अधिक का बिल नहीं आया। दो बार से बिल में गड़बड़ी हो रही है। मई के महीने में 70 लाख रुपये से अधिक का बिल बनाकर भेज दिया गया।

पीएस यादव ने बताया कि इससे पहले माइनस 55 हजार का बिल बनाकर भेजा गया। इस बारे में वह कई बार मारुति सब डिविजन कार्यालय का चक्कर लगा चुके हैं। कोई सुनने को तैयार नहीं। कभी कोई कहता है कि ऊपर से ठीक होकर आएगा तो कभी कोई कुछ कहता है। सीनियर सिटीजन की समस्याओं पर भी गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

वहीं, उपभोक्ता राजकुमार का कहना है कि उनके बिल में भी गड़बड़ी की शिकायत है। वह कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं। बिलों में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर मारुति सब डिविजन के एसडीओ सतपाल से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

उधर, डीएचबीवीएन (सर्किल-2) के अधीक्षण अभियंता केसी अग्रवाल ने कहा कि बिजली बिलों में गड़बड़ी की शिकायत मेरे पास नहीं पहुंची है। जहां तक बात मारुति सब डिविजन कार्यालय में शिकायतों के ऊपर गंभीरता से ध्यान नहीं दिए जाने की बात है तो इसे गंभीरता से लिया जाएगा। बिलों को ठीक कराने के मामले को मैं अपने स्तर पर भी ध्यान दूंगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।