Move to Jagran APP

जामिया में हुई फायरिंग पर गृहमंत्री अमित शाह हुए सख्त, कहा- दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा

दिल्ली के जामिया में हुई फायरिंग की घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने बयान दिया है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Fri, 31 Jan 2020 02:01 AM (IST)
Hero Image
जामिया में हुई फायरिंग पर गृहमंत्री अमित शाह हुए सख्त, कहा- दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के जामिया में हुई फायरिंग की घटना पर गृहमंत्री अमित शाह काफी सख्त हो गए है।। शाह ने इस मुद्दे पर गुरूवार को ही एक महीने का सेवा विस्तार पाने वाले दिल्ली पुलिस आयुक्त अमुल्य पटनायक से बात की और इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। दिल्ली में चुनाव प्रचार में व्यस्त होने के बावजूद अमित शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने साफ किया कि 'केंद्र सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेंगी, इस पर गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।' ध्यान देने की बात है कि दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृहमंत्रालय के अधीन आता है। इस बीच गृहमंत्रालय के अधिकारी भी इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ संपर्क में है। घटना की गंभीरता को देखते हुए ही इसकी जांच सीधे क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।  उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी। इस पर गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जायेगा।

विरोध मार्च के दौरान हुई फायरिंग

बता दें कि दिल्ली में गुरुवार की दोपहर नागरिकता संशोधन के विरोध में जामिया से राजघाट तक विरोध प्रदर्शन मार्च निकला गया। इसमें बड़ी संख्या में लोग भाग ले रहे थे। इसी बीच एक उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा का रहने वाला एक शख्स तमंचा लेकर वहां पहुंच गया और लहराकर लोगों को डराने लगा।

फायरिंग कर खुद को बताया रामभक्त

इसके बाद वह फायरिंग कर खुद को रामभक्त बताने लगा। उसके गोली चलाते ही वहां मौजूद एक शख्स घायल हो गया। घायल छात्र की पहचान शादाब के तौर पर हुई है। वह जामिया मिल्लिया इस्लामिया में मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई कर रहा है।

शाहीन बाग में कई दिनों से चल रहा है प्रदर्शन

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में एक महीने से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए ) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन के खिलाफ प्रदर्शन और धरना चल रहा है। इस प्रदर्शन के बाद से यह दिल्ली के चुनाव में कई पार्टियों के बीच अहम मुद्दा भी बन गया है । कई पार्टियां इस पर बयानबाजी कर रही हैं। भाजपा ने कई नेताओं ने कहा कि अगर भाजपा की सरकार बनी तो हम एक घंटे में खाली करा देंगे। वहीं भाजपा के बयान के बाद आम आदमी पार्टी ने भी इस मुद्दे पर कहा कि यह केंद्र सरकार को चाहिए कि उस इसका समाधान करे।

इधर दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को ठीक रखने के लिए चुनाव आयोग ने एक अहम कदम उठाया है। उसने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्‍य पटनायक का कार्यकाल एक महीने के लिए बढ़ा दिया है। यह दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लिया गया एक अहम फैसला है। इससे पहले गृह मंत्रालय ने चुनाव आयोग के कार्यकाल बढ़ाने से संबंधित पत्र लिखा था जिस पर यह कार्रवाई की गई है। 

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।