Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Coaching Center: कोचिंग सेंटर में कैसे भरा पानी? जिसने ली तीन छात्रों की जान; दिल्ली पुलिस ने क्या कहा

Delhi Coaching Center राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में चंद मिनटों में पानी भर गया था। बेसमेंट में लाइब्रेरी चलाई जा रही थी। वहां कई छात्र मौजूद थे। पानी भरने के दौरान तीन छात्रों को छोड़कर सभी निकलने में कामयाब रहे। इस वजह से उनकी मौत हो गई। बेसमेंट पानी घुसने की वजह कांच का टूटना है। हालांकि दिल्ली पुलिस सही कारण का पता लगा रही है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 28 Jul 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
श्रेया यादव, नेविन डाल्विन और तान्या सोनी।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव कोचिंग सेंटर में पानी भरने से दो छात्राओं समेत तीन छात्रों की मौत ने झकझोर दिया है। कोचिंग सेंटर के बेसमेंट चल रही लाइब्रेरी में बारिश का पानी भरने से आईएएस की तैयारी करने वालों की डूबने से मौत हो गई। उनसे पहले फंसे कई छात्रों को बाहर निकाल लिया था।

इस वजह से बेसमेंट में भरा पानी

बेसमेंट में जाने के लिए कांच के दरवाजे में बायोमैट्रिक सिस्टम लगे होने के कारण छात्रों को अंगूठा लगाना पड़ता है। बताया जा रहा है कि शाम करीब सात बजे कोचिंग सेंटर के बाहर सड़क पर कुछ बड़े वाहनों द्वारा यूटर्न लेने के कारण पानी के प्रेशर से बेसमेंट में जाने के लिए बनी सीढ़ियों पर लगे कांच का दरवाजा टूट गया, जिससे पानी एकदम से बेसमेंट में जाना शुरू हो गया।

चंद सेकेंड में बेसमेंट में भरा पानी

पानी का बहाव इतना तेज था कि चंद मिनट में बेसमेंट में काफी पानी जमा हो गया। आनन-फानन छात्र बेसमेंट से बाहर निकलने लगे। उसी दौरान शॉर्ट सर्किट हो जाने से बिजली भी चली गई। हादसे में दो छात्रा व एक छात्र अंदर फंसे रह गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

सही कारण का पता लगाया जा रहा

पुलिस ने बताया कि बेसमेंट में पानी घुसने के सही कारण का अभी पता नहीं लग पाया है। पोस्टमॉर्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में छात्रों की डूबने से मौत की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें- कोचिंग सेंटर का मालिक अभिषेक गुप्ता और कोऑर्डिनेटर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने गैर जमानती धाराओं में दर्ज किया मुकदमा

मृतक छात्रों की हुई पहचान

मध्य दिल्ली के पुलिस उपायुक्त एम. हर्षवर्धन ने बताया- तीनों पीड़ित संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के अभ्यर्थी थे, जो राऊ आईएएस कोचिंग संस्थान में पढ़ रहे थे। तीनों पीड़ितों की पहचान उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर (यूपी) की श्रेया यादव, तेलंगाना की तान्या सोनी और केरल के एर्नाकुलम के निविन डाल्विन के रूप में की गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि शवों का आरएमएल अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर