Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: कश्मीरी गेट ISBT जा रहे हैं तो साथ ले जाएं खाने-पीने का सामान, नहीं तो अब झेलनी होगी परेशानी

Kashmiri Gate ISBT अगर आप भी लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए बस का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल अब दिल्ली के कश्मीरी गेट आईएसबीटी पर बस लेने जाएंगे तो खाना आपको अपना साथ लाना होगा। नहीं तो आपको भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि यहां पर खाने-पीने के आइटम वाली सभी दुकानें बंद की गई।

By V K Shukla Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 08 Oct 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
Delhi News Hindi: कश्मीरी गेट आईएसबीटी को लेकर बड़ी जानकारी। फाइल फोटो

वी के शुक्ला, नई दिल्ली। यह आम तौर पर होता है कि जब आप कहीं जाने के लिए बस में बैठने जाते हैं तो खाने के हल्के आइटम खरीद कर रख लेते हैं और पीने के लिए पानी की बोतल, शीतल पेय आदि खरीद लेते हैं, बच्चे अगर साथ हैं तो यह जरूरत और बढ़ जाती है।

ज्यादा मामलों में बस अड्डे पर ही यह सामान खरीदा जाता है। अब अगर आप कश्मीरी गेट आईएसबीटी (Kashmiri Gate ISBT) से बस पकड़ने जा रहे हैं तो इसकी उम्मीद बिल्कुल ना करें, ऐसे में बेहतर होगा कि आप घर से ही ये सामान साथ लेकर जाएं।

इस बस अड्डे पर खाने-पीने के आइटम वाली सभी दुकानें बंद की गई हैं। भोजन, बिस्कुट से लेकर पानी बेचने तक की अब यहां मनाही है। परिवहन विभाग ने कहा कि गंदगी दूर करने के लिए यह कदम उठाया गया है और पीने का पानी निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है।

मगर जनता को परेशानी भी हो रही है ।क्योंकि अब पुलिस की सख्ती से बस अड्डे के बाहर से भी खाने-पीने का सामान बेचने वाले गायब हो गए हैं। विभाग का कहना है कि कश्मीरी गेट अंतर्राज्यीय बस अड्डे पर फूड वैडिंग मशीनें लगाई जाएंगी, जिसमें पैसे डालकर पैकेटबंद खाना या पीने का सामान लिया जा सकेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें