Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेट्रल विस्टा देखना चाहते हैं तो पढ़िये अपने काम की बात, DMRC दे रहा मुफ्त सफर की सौगात; नोट करें टाइमिंग

Central Vista Update News सेट्रल विस्टा को देखने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने 12 इलेक्ट्रिक बसें चलाने का फैसला किया है। एक सप्ताह तक चलने वाली इन बसों में कोई किराया नहीं लिया जाएगा।

By Jp YadavEdited By: Updated: Fri, 09 Sep 2022 08:04 AM (IST)
Hero Image
सेट्रल विस्टा देखना चाहते हैं तो पढ़िये अपने काम की बात

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार देर शाम कर्तव्य पथ के उद्घाटन के साथ-साथ नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का भी अनावरण भारत ने गुलामी के दो और प्रतीकों से मुक्ति दिला दी। इसके लोग आम लोग भी कर्तव्य पथ समेत सेंट्रल विस्टा को देखने जा सकेंगे। 

इसको देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) एक सप्ताह तक मुफ्त बस सेवा की सुविधा मुहैया करा रहा है। शुक्रवार से ही सेंट्रल विस्टा को आम जनता के लिए खोल दिया है, लेकिन शनिवार लोग मेट्रो सेवाओं के जरिये लोग यहां पर जा सकेंगे। ऐसे में लोगों को वहां पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए डीएमआरसी ने 12 इलेक्ट्रिक बसें चलाने का फैसला किया है।

जागरण के वरिष्ठ संवाददाता संतोष कुमार सिंह के मुताबिक, शनिवार से भैरों रोड, राजघाट, कनाट प्लेस (पालिका पार्किंग के पास से) और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से नेशनल स्टेडियम सी हेक्सागन के गेट नंबर एक तक निश्शुल्क बस यात्रा कर सकेंगे। यहां से इंडिया गेट और सेंट्रल विस्टा तक पैदल पहुंचा जा सकता है।

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक (कारपोरेट कम्युनिकेशन) अनुज दयाल ने बताया कि फिलहाल यह सेवा एक सप्ताह के लिए है। इसके तहत शनिवार शाम पांच बजे से रात नौ बजे तक यह सुविधा एक सप्ताह तक उपलब्ध रहेगी।

यहां पर बता दें कि सेंट्रल विस्टा और कर्तव्य पथ को लेकर लोगों में उत्साह है। इस स्थान के नए स्वरूप को देखने के लिए लोग उत्सुक हैं। नौ से 11 सितंबर तक ड्रोन शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इस कारण ज्यादा भीड़ पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। इसे ध्यान में रखकर डीएमआरसी ने निश्शुल्क बस सेवा की शुरुआत की है।

उधर, दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) भी लोगों को निजी वाहनों की जगह सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दे रही है जिससे कि उन्हें अपने वाहन की पार्किंग में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। कर्तव्य पथ के पास पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध है लेकिन पर्यटकों की ज्यादा संख्या होने पर वाहन चालकों को परेशानी हो सकती है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर