Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGI Airport: सीआईएसएफ ने नौकरी देने के नाम पर ठगी करनेवाले शख्स को पकड़ा, जांच में मिला संदिग्ध लेन-देन

आईजीआई एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने एक ऐसे संदिग्ध शख्स को पकड़ा है जो लोगों को नौकरी दिलाने के नाम ठगी करता था। सीआईएसएफ ने कहा उसकी संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए उसे रोका गया और जब उससे पूछताछ की गई तो वह सवालों का संतोषजनक जवाब देने में विफल रहा। उसके फोन की जांच की गई तो संदिग्ध लेन-देन पाया गया।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 07 Jul 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
IGI एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने नौकरी देने के नाम पर ठगी करनेवाले शख्स को पकड़ा।

एएनआई, नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने एक नौकरी देने के नाम पर ठगी करनेवाले शख्स को गिरफ्तार किया है। सीआईएसएफ ने कहा कि 5 जुलाई को लगभग 3:20 बजे सीआईएसएफ निगरानी टीम ने प्रस्थान क्षेत्र में एक शख्स की संदिग्ध गतिविधि देखी, जिसकी पहचान बाद में पवन बैरवा के रूप में हुई। उस पर इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से निगरानी रखी गई।

सीआईएसएफ ने कहा, "उसकी संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए उसे रोका गया और जब उससे पूछताछ की गई तो वह सवालों का संतोषजनक जवाब देने में विफल रहा। बाद में पता चला कि वह 3-4 अन्य सहयोगियों के साथ आईजीआई एयरपोर्ट पर एन्कलम प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने आया था। जब उसके दस्तावेजों और फोन की जांच की गई तो उसके फोनपे खाते पर कुछ संदिग्ध लेनदेन पाए गए, जिससे पता चला कि वह नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था।

आरोपी बैरवा ने ठगी की बात स्वीकारी

बयान में आगे बताया गया कि पीड़ित चितरंजन कुमार ने दावा किया कि उसने नौकरी के अवसर के लिए बैरवा को 25,000 रुपये का ऑनलाइन भुगतान किया था। बैरवा ने पैसा प्राप्त करने और ठगी में दूसरों को फंसाने की बात स्वीकार की। सीआईएसएफ ने कहा कि बैरवा को शाम करीब सात बजकर 10 मिनट पर आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए आईजीआई पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया। उनकी गिरफ्तारी के बाद, आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई थी। 

ये भी पढ़ेंः Delhi Murder: महिपालपुर में होटल के अंदर कैब चालक की गला रेतकर हत्या, उधार के पैसे मांगने पर दिया घटना को अंजाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें