Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGI Airport: कजाकिस्तान जा रहा विदेशी यात्री दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया, 49 लाख रुपये कीमत की दवाईयां जब्त

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर 49 लाख रुपये कीमत की दवाईयों के साथ एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। 19 जुलाई को सुबह लगभग 9 बजे सीआईएसएफ के कर्मचारियों ने आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 में चेक-इन क्षेत्र में एक विदेशी यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। बाद में यात्री की पहचान खबीबुल्लाव अब्दुमुतालिबजोन के रूप में की गई।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 19 Jul 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
49 लाख रुपये कीमत की दवाओं के साथ दिल्ली एयरपोर्ट से विदेशी नागरिक गिरफ्तार।

एएनआई, नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने शुक्रवार को दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर कजाकिस्तान के अल्माटी जा रहे एक यात्री के पास से 49 लाख रुपये कीमत की भारी मात्रा में विभिन्न प्रकार की दवाएं बरामद कीं।

पूछे जाने पर यात्री इस संबंध में दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। सीआईएसएफ ने कहा कि यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया। यात्री की पहचान खबीबुल्लाव अब्दुमुतालिबजोन खोतमजोन उगली के रूप में की गई।

सुरक्षाकर्मियों ने विदेशी यात्री की संदिग्ध गतिविधि को देखा

सीआईएसएफ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "19 जुलाई को सुबह लगभग 9 बजे सीआईएसएफ के कर्मचारियों ने आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 में चेक-इन क्षेत्र में एक विदेशी यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। बाद में यात्री की पहचान खबीबुल्लाव अब्दुमुतालिबजोन के रूप में की गई। खोतमजोन उगली (उज्बेकिस्तान नागरिक) एयर अस्थाना की उड़ान संख्या केसी-908 (एसटीडी-1135 बजे) से अल्माटी जा रहा था। एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके सामान की जांच की गई, जिसमें एक ट्रॉली बैग और दो कार्टन बक्से शामिल थे।" 

चेक-इन प्रोसेस के बाद सीमा शुल्क कार्यालय भेज दिया

इसके बाद, यात्री को चेक-इन औपचारिकताएं पूरी करने की अनुमति दी गई और भौतिक और इलेक्ट्रॉनिक उपायों के माध्यम से कड़ी निगरानी में रखा गया। चेक-इन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद यात्री को सीआईएसएफ निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने सीमा शुल्क कार्यालय में लाया गया।

सीमा शुल्क अधिकारियों की मौजूदगी में उसके चेक-इन बैगेज की गहन जांच करने पर भारी मात्रा में कई तरह की दवाईयां मिलीं, जिनकी अनुमानित कीमत 49 लाख रुपये है। पूछताछ करने पर, यात्री इतनी बड़ी मात्रा में दवाईयां ले जाने के संबंध में सहायक दस्तावेज पेश नहीं कर सका।

यह भी पढ़ें- माइक्रोसॉफ्ट विंडोज आउटेज के चलते एयर ट्रैफिक प्रभावित, एयरलाइंस कंपनियों ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर