Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather Today: दिल्ली में लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज, फिर बिगड़ी हवा की गुणवत्ता; कई जगहों पर AQI 300 के पार

आइजीआइ एयरपोर्ट पर न्यूनतम दृश्यता 500 मीटर रही। इस वजह से पिछले दिन के मुकाबले उड़ाने कम प्रभावित हुईं। वहीं मौसम ने थोड़ी करवट बदली है और आकाश में आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं। दूसरी तरफ प्रदूषण के स्तर में आंशिक सुधार हुआ है। इससे दिल्ली में औसत एयर इंडेक्स खराब श्रेणी में है। बुधवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी होने की संभावना बनी हुई है।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 12 Feb 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
Delhi Weather Today: दिल्ली में लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज, फिर बिगड़ी हवा की गुणवत्ता

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुबह हल्का कोहरा रहा। इससे आइजीआइ एयरपोर्ट पर न्यूनतम दृश्यता 500 मीटर रही। इस वजह से पिछले दिन के मुकाबले उड़ाने कम प्रभावित हुईं। वहीं मौसम ने थोड़ी करवट बदली है और आकाश में आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं।

दूसरी तरफ प्रदूषण के स्तर में आंशिक सुधार हुआ है। इससे दिल्ली में औसत एयर इंडेक्स खराब श्रेणी में है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार सुबह में दिल्ली का एयर इंडेक्स 300 रहा, जो खराब श्रेणी में है।

एक दिन पहले एयर इंडेक्स 300 से अधिक होने के कारण बेहद खराब श्रेणी में था, लेकिन दिल्ली के 35 प्रदूषण निगरानी केंद्रों में से 21 जगहों पर एयर इंडेक्स 300 से अधिक बना हुआ है। इस वजह से दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में बनी हुई है।

Also Read-

अगले दो दिन छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार सुबह में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना बनी हुई है। साथ ही अगले दो दिन आकाश में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं।

इस दौरान न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, बुधवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी होने की संभावना बनी हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर