Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: दिल्ली-यूपी के कई इलाकों में बारिश के साथ ओला गिरने का अलर्ट, मौसम विभाग का बड़ा अपडेट

बारिश और ओला गिरने के बाद फिर उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटों में बादल गरजने के साथ बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र अलीगढ़ बुलंदशहर गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है। खबर अपडेट की जा रही है।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Sun, 03 Mar 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-NCR समेत यूपी के कई इलाकों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले

एएनआई, नई दिल्ली। इस बार मार्च की शुरूआत से मौसम का मिजाज बदला-बदला सा नजर आ रहा है। शनिवार-रविवार की रात दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में रुक-रुककर बारिश देखने को मिली। कई इलाकों में तो ओलावृष्टि भी हुई है। बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

बारिश के साथ गिरेगा ओला

अब एक बार फिर उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटों में बादल गरजने के साथ बारिश की उम्मीद है। कई हिस्सों में ओलावृष्टि और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने मुताबिक, पलवल (हरियाणा), सहारनपुर, देवबंद, मुजफ्फरनगर, खतौली, सकौती टांडा, दौराला, पिलखुआ, हापुड और आसपास के इलाकों में गरज के साथ ओलावृष्टि, वर्षा और हल्की से मध्यम बारिश होगी।

दिल्ली में आंधी का अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में अगले दो घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश के साथ आंधी आने की भी संभावना है। बता दें कि शनिवार को बादल छाए रहने के साथ हल्की वर्षा भी हुई। जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

पहाड़ों पर बर्फबारी की उम्मीद

रविवार को रात वर्षा के बाद सुबह से बादल छाए रहे, इसके बाद शाम के समय तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि मिली थी। स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानी का कहना है कि अगले 24 घंटों तक जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी जारी रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- 

Weather Update: एनसीआर में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, आगे कैसा रहेगा मौसम; IMD ने दिया अपडेट

UP Weather Update: यूपी के इन जिलाें में ओला पड़ने की चेतावनी, मार्च की शुरुआत से ही बदला मौसम का मिजाज