Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में पैसों के लिए ई-रिक्शा पर चढ़े बच्चे, विदेशी पर्यटकों का किया पीछा; VIDEO वायरल

आए दिन सोशल मीडिया पर तरह-तरह के वीडियो प्रसारित होते रहते हैं। जो बाद में काफी वायरल भी हो जाते हैं। जिस पर यूजर्स भी जमकर कमेंट करते हैं। ऐसे ही एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। जिसमें दिख रहा है कि एक ई-रिक्शा में कुछ विदेशी पर्यटक बैठे हैं। वो उस समय काफी असहज महसूस करते हैं। जब दो बेघर भिखारी बच्चे उनका पीछा करते हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 19 Jul 2024 02:22 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: विदेशियों पर्यटकों से पैसे मांंगने का Video वायरल। फोटो-सोशल मीडिया।

 जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (Delhi Child Beggars Video) इन दिनों राजधानी दिल्ली से एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक ई-रिक्शा में बैठे कुछ विदेशी पर्यटकों को उस समय काफी अजीब लगता है।

जब उनके ई-रिक्शा को दो भिखारी बच्चे पीछा कर रहे होते हैं। उन्हें यह सब देखकर काफी हैरानी होती है। एक समय तो वह सभी खुद को दिल्ली में असुरक्षित महसूस करने लगे।

वीडियो में दोनों लड़कियां विदेशी पर्यटकों का करती हैं पीछा

सोशल मीडिया (Social Media Viral Video) प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दो बेघर हुई लड़कियां विदेशी पर्यटकों का पीछा करते हुए देखी जाती है। इन पर्यटकों में से एक ने कहा, "हे भगवान, यह तो बहुत है!" जैसे ही उसने वीडियो रिकॉर्ड किया। गाड़ी के दूसरी ओर बैठे व्यक्ति ने टिप्पणी की, "विश्वास नहीं हो रहा कि अभी क्या हो रहा है।"

— Indian Tech & Infra (@IndianTechGuide) July 18, 2024

वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल

इय वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक लड़की ई-रिक्शा की छड़ों से चिपकी दिखाई दे रही है तो वहीं दूसरी लड़की पर्यटकों के मना करने के बाद भी पैसे मांगने की कोशिश कर रही है। वह ई-रिक्शा के पीछे तेजी से दौड़ती है।

यह वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। इसे अब तक दस लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। एक आंकड़े के मुताबिक राजधानी में अभी भी लगभग 70,000 या इससे ज्यादा बच्चे सड़क पर रहते हैं और हैरानी की बात ये है कि इनमें से आधे से ज्यादा भीख मांगने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली पुलिस ने किडनी रैकेट का किया भंडाफोड़, 5 राज्यों में करते थे फर्जीवाड़ा; आठ लोग गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर