Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में DDA ने मजनू का टीला में अतिक्रमण विरोधी अभियान फिलहाल टाला, आज होनी थी कार्रवाई

अदालत के निर्देश पर दिल्ली विकास प्राधिकरण मजनू का टीला इलाके में शनिवार को अतिक्रमण व अवैध निर्माण ढहाने की कार्रवाई करने वाला था। यह जानकारी गुरुवार को सरकारी सूत्रों ने दी थी। अब इस एक्शन को फिलहाल के लिए डीडीए ने टाल दिया है। जिसके बाद यहां रह रहे लोगों ने राहत की सांस ली। यह कार्रवाई कब की जाएगी इस संबंध अभी कोई जानकारी नहीं है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 13 Jul 2024 08:50 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: DDA ने मजनू का टीला में अतिक्रमण की कार्रवाई को फिलहाल रोका। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मजनू का टीला स्थित डूब क्षेत्र में बसे पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी कैंप शनिवार को प्रस्तावित अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण विरोधी अभियान चल गया है। डीडीए के सूत्रों ने अभियान टालने की तो कोई ठोस वजह नहीं बताई है, लेकिन इसे आगे की तारीख के लिए टाल दिया गया है।

DDA ने दूसरी बार नोटिस चिपकाया

कोर्ट के निर्देश के बाद डीडीए ने यहां दूसरी बार अतिक्रमण और अवैध निर्माण को गिराने का नोटिस चिपकाया था। इसमें शनिवार को यह कार्रवाई प्रस्तावित भी थी, लेकिन डीडीए ने देर शाम इसे टाल दिया।

पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर 20 सालों से रह रहे हिंदू परिवार

अभियान टलने से यहां रहने वाले नागरिकों ने थोड़ी राहत की सांस तो ली है, लेकिन अभी भी वह डर के साये में हैं। साथ ही वह इस डर में भी है कि कहीं यहां पर अचानक डीडीए की टीम न आ जाए और उनका सारा सामान व घर तोड़ दे। क्योंकि पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर हिंदू परिवार यहां पर 20 साल से रह रहे हैं।

लोगों की मांग है कि उनकी समस्या का स्थायी समाधान दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह दूसरी बार हुआ है जब नोटिस चिपककर अवैध निर्माण को गिराने का आदेश दिया गया हो। यहां रहने वाली माया का कहना है कि नोटिस के बाद सभी लोग परेशान है। बार-बार ऐसा ही होता है अधिकारी नोटिस चिपकाकर चले जाते हैं।

यह भी पढ़ें: Weather Update Today: दिल्ली में सुबह ही छाया अंधेरा, UP में भी बरसे बादल; इन राज्यों में IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर