Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DMRC ने यात्रियों के लिए दिया बड़ा अपडेट, Delhi Metro के सभी स्टेशनों पर आज से भीड़ बढ़ना तय

दिल्ली मेट्रो में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आज से सभी स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई। स्टेशन में प्रवेश से पहले यात्रियों की तीन स्तरीय सुरक्षा जांच की जाएगी। जिस कारण से लंबी-लंबी कतारों का लगना तय है। डीएमआरसी ( DMRC) ने पहले ही यात्रियों से अपील की है कि वह घर से अतिरिक्त समय लेकर निकलें औरन सुरक्षा चेकिंग में सहयोग करें।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 06 Aug 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
Delhi Metro Update: प्रत्येक यात्री की आज से होगी तीन स्तरीय सुरक्षा जांच। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। स्टेशन पर प्रत्येक यात्री को तीन स्तरीय सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ रहा है। इस वजह से यात्रियों की सुरक्षा जांच में समय लग रहा है।

यात्रियों को 15 से 20 मिनट लाइनों में करना पड़ा रहा इंतजार

इससे मंगलवार सुबह कई स्टेशनों पर सामान्य दिनों के मुकाबले यात्रियों को लंबी लाइन लग गई। इस वजह से सुरक्षा जांच के लिए यात्रियों को 15 से 20 मिनट लाइन में इंतजार करना पड़ा। इससे यात्रियों को सफर में विलंब हुआ।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) पहले ही सुरक्षा जांच के कारण होने वाले विलंब के मद्देनजर यात्रियों से यह अपील कर चुका है कि वे मेट्रो में सफर के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय लेकर चलें और सुरक्षा जांच में सहयोग करें।

कुछ स्टेशनों पर अभी भी तीन स्तरीय सुरक्षा जांच नहीं

सामान्य तौर पर मेट्रो स्टेशनों  (Delhi Metro News) पर मेटल डिटेक्टर गेट से गुजरने के बाद एक बार सीआइएसएफ के जवान हाथ और हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर से सुरक्षा जांच करते हैं। अब मेटल डिटेक्टर गेट के आगे पहले सीआईएसएफ के जवान हाथ से सुरक्षा जांच करते हैं।

इसके बाद मेटल डिटेक्टर गेट से गुजरने के बाद सीआईएसएफ के जवान दोबारा जांच कर रहे हैं। लेकिन कुछ स्टेशनों पर अभी सुरक्षा जांच में हीलाहवाली जारी है। ऐसे स्टेशनों पर भी सख्ती बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद संस्थान में अब हार्ट और शुगर की भी अलग से चलेगी OPD, गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मिली मंजूरी