Move to Jagran APP

Pawan Munjal: आयकर विभाग की टीम ने हीरो मोटोकॉर्प के प्रमोटर पवन मुंजाल के घर और दफ्तर पर मारा छापा

IT Raids at Hero Motorcorp CEO Pawan Munjal House आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर और कार्यालय पर छापा मारा है। आयकर विभाग मुंजाल के साथ-साथ कंपनी के अन्य शीर्ष अधिकारियों के परिसरों पर भी छापेमारी कर रहा है।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2022 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2022 12:43 PM (IST)
आयकर विभाग की टीम ने हीरो मोटोकॉर्प के प्रमोटर पवन मुंजाल के घर और दफ्तर पर मारा छापा

नई दिल्ली/गुरुग्राम, एएनआई। आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को टू-व्हीलर सेगमेंट की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के कई परिसरों और समूह के चेयरमैन पवन मुंजाल (Hero Motorcorp Chairman and CEO Pawan Munjal) के आवास पर छापेमारी की है। इस तलाशी में गुरुग्राम, हरियाणा, दिल्ली में समूह के अध्यक्ष और सीईओ पवन मुंजाल सहित प्रमोटरों के कार्यालय, आवासीय परिसर और कुछ अन्य स्थानों को छापेमारी की जा रही है।

आयकर विभाग की टीम कंपनी और उसके प्रमोटरों के वित्तीय दस्तावेजों और अन्य व्यापारिक लेनदेन की जांच कर रही है। अभी इस मामले में कंपनी की प्रतिक्रिया का इंतजार है। उल्लेखनीय है कि हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। कंपनी 40 से भी ज्यादा देशों में अपना कारोबार करती है। इस कंपनी की एशिया, अफ्रीका, अमेरिका जैसे देशों में भी मौजूदगी है। घरेलू दोपहिया सेगमेंट में कंपनी की अग्रणी स्थिति बनी हुई है। अब तक, इसने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 100 मिलियन से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है।

हीरो मोटोकॉर्प ने भारत पेट्रोलियम से मिलाया हाथ

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने हीरो मोटोकॉर्प ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ देश को इलेक्ट्रिफाई करने के लिये गठबंधन किया था। इस गठबंधन का लक्ष्य देशभर में 7000 एनर्जी स्‍टेशनों को स्थापित करना है। हीरो मोटोकॉर्प जल्‍द ही दिल्ली और बेंगलुरू शहरों में बुनियादी ढांचे का विकास शुरू करेगा। हर चार्जिंग स्‍टेशन पर डीसी और एसी चार्जर्स समेत कई चार्जिंग पॉइंट्स दिए जाएंगे, जो सभी टू-व्‍हीलर ईवी के इस्‍तेमाल के लिये उपलब्‍ध होंगे। यूजर को चार्जिंग से मिलने वाला पूरा अनुभव हीरो मोटोकॉर्प की एक मोबाइल-ऐप से नियंत्रित होगा और इसमें लेन-देन का तरीका नगद रहित होगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.