Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Earthquake in India: भूकंप के झटकों के बाद सहमे लोग, फोन-मैसेज कर जान रहे घर से दूर अपनों का हाल

भूकंप के झटकों के बाद लोग दहशत में आ गए। भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि लोग सोते हुए उठ गए। सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भूकंप के दौरान के हालात बता रहे हैं।

By Mohammed AmmarEdited By: Updated: Wed, 09 Nov 2022 03:17 AM (IST)
Hero Image
Earthquake in India: भूकंप के झटकों के बाद सहमे लोग, फोन-मैसेज कर जान रहे घर से दूर अपनों का हाल

नई दिल्ली, जागरण ऑनलाइन टीम। दिल्ली-एनसीआर समेत भारत के कई हिस्सों में देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्टेकल पर इसकी तीव्रता 6‍.3 मापी गई। भूकंप देर रात 1 बजकर 57 मिनट पर आया। महज कुछ सेकेंड के अंतराल में भूकंप के झटके 2 बार महसूस किए गए।

Earthquake: दिल्ली-NCR व UP में महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, 6.3 मापी गई तीव्रता

भूकंप के बाद दहशत में लोग

भूकंप के झटकों के बाद लोग दहशत में आ गए। भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि लोग सोते हुए उठ गए। सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि भूकंप के झटके कितने प्रभावी थे। एक यूजर मनोज ने लिखा कि वह गाड़ी ड्राइव कर रहे थे। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि गाड़ी चलाते हुए चक्कर जैसे महसूस हुए। गाड़ी साइड लगाने बाद प्रार्थना करने लगा। वहीं एक यूजर हमजा ने लिखा कि वह रात में सो गए थे। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि उनकी आंख खुल गई। वहीं एक यूजर ने लिखा कि वह पढ़ाई कर रही थीं कि भूकंप के झटके से मेज हिलने लगी तो उन्होंने घर में परिजनों को उठाया। इस तरह की कई प्रतिक्रियाएं लोग भूकंप के बाद लिख रहे हैं।

फोन कर जान रहे अपनों का हाल

भूकंप के झटकों के बाद लोग अपने दोस्तों, रिश्‍तेदारों और परिचितों का हाल जाानने के लिए फोन और मैसेज भेजते रहे। वहीं लोग सोशल मीडिया पर अपने अनुभव बताने लगे। कई परिजन जिनके बच्चे भूकंप प्रभावित क्षेत्र में हैं। उनका हाल जानने के लिए फोन करते रहे।

यह भी पढ़ें- Earthquake in Lucknow: लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में दो बार आया भूकंप, देर रात घबराकर घरों से बाहर निकले लोग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर