Move to Jagran APP

Video: दिल्ली में वायुसेना ने कोरोना योद्धाओं के प्रति जताया आभार, हेलीकॉप्टर से बरसाए फूल

Corona Warriorsदिल्ली में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने कोरोना के कर्मवारों को सलामी दी।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 03 May 2020 12:03 PM (IST)
Hero Image
Video: दिल्ली में वायुसेना ने कोरोना योद्धाओं के प्रति जताया आभार, हेलीकॉप्टर से बरसाए फूल
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में कोरोना योद्धाओं (पुलिसकर्मी और डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ) को भारत की तीनों सेनाएं सलाम कर रही हैं। दिल्ली में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे कर्मवारों को सलामी दी। दिल्ली के उन सभी अस्पतालों के ऊपर फूल बरसाए गए जहां पर कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने राजपथ से उड़ान भरी और कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर कोरोना योद्धाओं ने भी सेना का शुक्रिया अदा किया। 

सेना के हेलीकॉप्टर ने दिल्ली में राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर भी पुष्प वर्षा की और कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार जताया।

वहीं, एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ. जेसी पासी ने कहा कि वायु सेना के इस कार्य से स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला बढ़ेगा । जो लोग कार्य करने में संकोच कर रहे हैं उनका भी मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि मामले बढ़ने का पहले से अंदेशा था। लेकिन राहत की बात यह है कि जो मरीज हैं उनमें खतरनाक लक्षण नहीं हैं। ये हालात मुश्किल नहीं हैं हम इसके लिए मानसिक रूप से तैयार हैं। मरीजों के साथ स्वास्थ्य कर्मियों की रक्षा के लिए सभी उपकरण उपलब्ध हैं। यहां पर 400 मरीज हैं और 2000 बिस्तर की क्षमता हैं।

 पूर्वी दिल्ली के ताहिरपुर स्थित राजीव गांधी अस्पताल के ऊपर फाइटर प्लेन ने फूल बरसाए।

बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी और सफाई कर्मचारियों की अहम भूमिका है। ऐसें कई जगहों पर डॉक्टर व नर्स और पुलिसकर्मियों के खिलाफ बदसलूकी की भी सूचना आयी। अब देश की सेनाएं इन कोरोना योद्धाओं के सम्मान के लिए आगे आयी हैं और उन्हें रविवार को अपने-अपने तरीके से सम्मान दे रही हैं। इससे कोरोना योद्धाओं को हौसला और बढ़ेगा।

संक्रमण की चपेट में आए दो और डॉक्टर

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में कई डॉक्टर और पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो गई हैं। हिंदूराव अस्पताल में एक और डॉक्टर को कोरोना संक्रमण हो गया है। डॉक्टर पहले से क्वारंटाइन में थे। क्योंकि इससे पूर्व एक नर्स को कोरोना संक्रमण हुआ था तो उसके संपर्क में आए 78 लोगो को क्वारंटाइन कर दिया गया था। निगम के अनुसार उक्त 78 लोगों की कोरोना जांच हुई थी। इसमें 67 लोगों की रिपोर्ट आ गई है। इसमें 65 नेगेटिव हैं और एक नर्स पहले ही संक्रमित घोषित की जा चुकी है। एक नया मामला डॉक्टर के संक्रमण का आया है। वहीं, कस्तूरबा अस्पताल में एक और महिला डॉक्टर संक्रमित हो गई है।

तीन पुलिसकर्मी संक्रमित

आदर्श नगर थाने के तीन पुलिसकर्मी कोरोना के शिकार हो गए हैं। इनकी जांच रिपोर्ट शनिवार को आई है। इनमें एक हवलदार व दो सिपाही शामिल हैं। उन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया है और उनके संपर्क में आने वाले पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन करने की कवायद शुरू कर दी गई है। आदर्श नगर इलाका हॉटस्पॉट घोषित जहांगीरपुरी से सटा हुआ है। आदर्श नगर थाने के निकट आजादपुर मंडी भी है,जहां शनिवार को कोरोना के एक नए मामले के साथ 17 कारोबारी संक्रमित हो चुके हैं। इसके पूर्व जहांगीरपुरी थाने के भी 10 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।