Move to Jagran APP

मेलबर्न से नई दिल्ली की फ्लाइट में भारतीय युवती की मौके पर मौत, चार साल में पहली बार माता-पिता से आ रही थी मिलने

Melbourne to Delhi Flight भारतीय युवती मनप्रीत कौर की क्वांटास फ्लाइट में मौत हो गई। वह भारत आ रही थी। ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद युवती का चार साल में पहली बार भारत का दौरा था। युवती ने एयरपोर्ट पहुंचने से पहले रास्ते में अस्वस्थ महसूस किया था लेकिन वह फ्लाइट तक सही से पहुंच गई थी। जब वह सीटबेल्ट लगा रही थी तभी नीचे गिर गई।

By Agency Edited By: Geetarjun Published: Tue, 02 Jul 2024 12:09 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 12:09 AM (IST)
मेलबर्न से नई दिल्ली आ रही फ्लाइट में भारतीय युवती मनप्रीत कौर की मौत।

पीटीआई, नई दिल्ली। मेलबर्न (ऑस्ट्रेलिया) से नई दिल्ली जा रही क्वांटास की फ्लाइट में एक भारतीय युवती की मौत हो गई। वह 24 वर्ष की थी। मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि उसे कोई बीमारी थी। वह अपने माता-पिता से मिलने आ रही थी, जिनसे वह ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद से कभी नहीं मिली थी।

शेफ बनने का सपना देखने वाली मनप्रीत कौर 20 जून को मेलबर्न से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार विमान में सवार हुई थी। मनप्रीत की विमान ही मौत हो गई। उस दौरान फ्लाइट जमीन पर ही था।

एयरपोर्ट पहुंचने से पहले थोड़ी तबीयत हुई खराब

युवती ने एयरपोर्ट पहुंचने से पहले अस्वस्थ महसूस किया था। लेकिन वह बिना किसी परेशानी के विमान में सवार हो गई थी।

मार्च 2020 में ऑस्ट्रेलिया पढ़ने पहुंची

मनप्रीत के दोस्त गुरदीप ग्रेवाल ने बताया कि वह मार्च 2020 में ऑस्ट्रेलिया आने के बाद पहली बार अपने माता-पिता से मिलने भारत जा रही थी। युवती जब विमान में सीटबेल्ट लगा रही थी तभी फर्श पर गिर गई। फ्लाइट में ही इस दौरान उसकी मौके पर मौत हो गई।

उड़ान भरने वाला था विमान

मेलबर्न में उस दौरान विमान गेट से जुड़ा खड़ा था। केबिन क्रू और इमरजेंसी (आपातकालीन) सेवा उनकी मदद के लिए दौड़ी, लेकिन उशकी मौत हो गई थी। उड़ान शुरू होने से ठीक पहले ही यह घटना हुी थी।

इस बीमारी से मौत की संभावना

ऐसा माना जा रहा है कि मनप्रीत कौर की मौत तपेदिक से हुई है। यह एक संक्रामक बीमारी है, जो ज्यादातर फेफड़ों को प्रभावित करती है। मनप्रीत के रूममेट कुलदीप ने कहा कि उसने ऑस्ट्रेलिया पोस्ट में काम किया था और पढ़ाई करते हुए शेफ बनने का सपना देखा था।

ये भी पढ़ें- Delhi Airport Incident: टर्मिनल-2 और 3 पर यात्रियों की लंबी कतारें, दिल्ली एयरपोर्ट पर मंडरा सकते हैं परेशानी के बादल

दोस्त ने क्या कहा

दोस्त ने बताया कि वह बहुत ही दयालु और ईमानदार थी। उसे विक्टोरिया में अपने दोस्तों के साथ घूमना बहुत पसंद था। मनप्रीत के परिवार के लिए GoFundMe पेज बनाया गया है। हमारी प्यारी दोस्त मनप्रीत हमें बहुत जल्दी छोड़कर चली गई, जिससे हमारे जीवन में एक खालीपन आ गया है, जिसे कभी नहीं भरा जा सकता। उसने यह पेज पर लिखा है।

क्वांटास के प्रवक्ता ने news.com.au पोर्टल को बताया कि उनकी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.