Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भारतीयों ने इसे अपना निजी लक्ष्य बनाया', स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर बोले PM मोदी

Gandhi Jayanti 2024 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई जाती है। स्वच्छ भारत मिशन के एक दशक पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। पीएम ने कहा कि लोगों ने इसे अपना निजी लक्ष्य बनाया है। पीएम ने सभी राज्यों के सीएम और जन प्रतिनिधियों के स्वच्छता अभियान में अपना अहम योगदान देने पर सराहना की।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 02 Oct 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
पंडारा स्थित नवयुग स्कूल में पीएम ने बच्चों के साथ की सफाई। फोटो पीएम सोशल मीडिया

 एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के विज्ञान भवन में स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में करोड़ों भारतीयों ने इस मिशन को अपना निजी लक्ष्य बना लिया है।

इस यात्रा के बाद दशक मैं सभी देशवासियों, स्वच्छता कार्यकर्ताओं, धार्मिक नेताओं, हमारे खिलाड़ियों, मशहूर हस्तियों, गैर सरकारी संगठनों और मीडिया कर्मियों के योगदान की सराहना करता हूं।

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के योगदान को पीएम ने सराहा

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व उपराष्ट्रपति आप सभी ने स्वच्छ भारत मिशन को जन क्रांति बनाया राष्ट्रपति ने 'स्वच्छता ही सेवा' में भाग लिया और योगदान दिया।

— ANI (@ANI) October 2, 2024

सभी राज्यों के सीएम और जन प्रतिनिधियों ने भी स्वच्छता अभियान में योगदान दिया। 'सेवा पखवाड़ा' के 15 दिनों में 27 लाख से अधिक कार्यक्रम हुए, जिनमें अधिक 28 करोड़ से अधिक लोगों ने भाग लिया।

इस पहल से 'स्वच्छ भारत' की भावना और मजबूत होगी-PM

इससे पहले प्रधानमंत्री ने अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "गांधी जयंती पर आज अपने युवा साथियों के साथ स्वच्छता आभियान का हिस्सा बना। मेरा आप सभी से आग्रह है कि आज आप भी अपने आसपास स्वच्छता से जुड़ी मुहिम का हिस्सा जरूर बनें। आपकी इस पहल से 'स्वच्छ भारत' की भावना और मजबूत होगी।"

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal New Residence: एक से दो दिन में घर खाली करेंगे अरविंद केजरीवाल, नया ठिकाना हो गया फाइनल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें