Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एयरपोर्ट से दबोचा गया अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टेल का बड़ा सरगना गिरफ्तार, थाईलैंड भागने की फिराक में था जतिंदर

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टेल के एक और प्रमुख सदस्य जतिंदर सिंह गिल को अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। वह पंजाब का रहने वाला है लेकिन 25 साल से इंग्लैंड में रह रहा था। जतिंदर सिंह गिल इंग्लैंड में रहकर इस पूरे कार्टेल को दुबई में रह रहे वीरू के निर्देश पर सुपरवाइज कर रहा था।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
जतिंदर सिंह गिल को अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टेल के एक और प्रमुख सदस्य जतिंदर सिंह गिल को अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। वह पंजाब का रहने वाला है, लेकिन 25 साल से इंग्लैंड में रह रहा है।

वहीं, जांच एजेंसी को पता चला था कि जतिंदर सिंह गिल इंग्लैंड में रहकर इस पूरे कार्टेल को दुबई में रह रहे वीरू के निर्देश पर सुपरवाइज कर रहा था। यह लगातार तुषार गोयल के संपर्क में था। इस आपरेशन के लिए ही वह कुछ माह पहले भारत आया हुआ था।

स्पेशल सेल को जतिंदर के बारे में पता चलने पर कुछ माह पहले इसके खिलाफ देश के सभी हवाई अड्डे को सूचित कर लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी करवा दिया गया था ताकि वह भारत छोड़कर विदेश न भाग पाए।

दिल्ली लेकर आ रही है टीम

वहीं, बुधवार को इस र्कोटल के चार सदस्यों तुषार गोयल, हिमांशु कुमार, औरंगजेब सिद्दीकी व भरत कुमार जैन के पकड़े जाने की सूचना व कोकेने व थाईलैंड का गांजा जब्त हो जाने की जानकारी मिलते ही गुरुवार को जतिंदर देश छोड़कर इंग्लैड भागने के मकसद से अमृतसर एयरपोर्ट पर आ गया था, वहां पर उसे पकड़ लिया गया और स्पेशल सेल को सूचना दे दी गई। सेल की टीम उसे गिरफ्तार कर दिल्ली लेकर आ रही है।

डीसीपी अमित कौशिक ने इसकी पुष्टि की है। तुषार गोयल, वसंत एन्क्लेव, दिल्ली का रहने वाले हैं। वह इस कार्टेल का सरगना बताया जा रहा है। अन्य आरोपितों में हिमांशु कुमार, हिंद विहार, प्रेम नगर, किरारी का रहने वाला है।

जब्त किया गया था गांजा

औरंगजेब सिद्दीकी, छोटी रार, देवरिया, यूपी का रहने वाले हैं, लेकिन कई सालों से वसंत गांव, दिल्ली में रह रहे थे। चौथा आरोपित भरत कुमार जैन, पश्चिम मुंबई का रहने वाला है। इनके कब्जे से 562 किलो कोकेन और 40 किलो थाईलैंड का गांजा जब्त किया था।

वहीं, बरामद ड्रग्स की कीमत पुलिस ने 5000 करोड़ से अधिक के होने का दावा किया है। भरत कुमार जैन, तुषार गोयल से 15 किलो कोकीन की खेप लेने के लिए मुंबई से दिल्ली आया था।

यह भी पढ़ें- एयरपोर्ट हादसा: कैब चालक के परिवार को मिली मदद, टर्मिनल-1 की छत गिरने से गई थी रमेश की जान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें