Move to Jagran APP

Kisan Andolan: दिल्ली-NCR में अब नहीं है इंटरनेट की समस्या

Internet Service in Delhi and NCR सिंघु टीकरी और गाजीपुर सीमाओं और इसके आसपास के इलाकों में 29 जनवरी रात 11 बजे से 31 जनवरी रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवाएं प्रभावित रहने का एलान किया था। फिर पाबंदी को दो फरवरी रात 11 बजे तक बढ़ा दिया गया था।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 04 Feb 2021 08:27 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में इंटरनेट की समस्या दूर हो गई है।
नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर चल रहे तीनों बॉर्डर (सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर) पर इंटरनेट की समस्या दूर हो गई है। दिल्ली-एनसीआर में 2 फरवरी की रात से ही इंटरनेट सेवा बहाल है।  इस बाबत केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर दो फरवरी की रात तक लागू रही इंटरनेट पाबंदी को बढ़ाया नहीं गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सिंघु, टीकरी और गाजीपुर सीमाओं और इसके आसपास के इलाकों में 29 जनवरी रात 11 बजे से 31 जनवरी रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवाएं प्रभावित रहने का एलान किया था। बाद में पाबंदी को दो फरवरी रात 11 बजे तक बढ़ा दिया गया था। मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह भी कहा है कि कि दूरसंचार सेवाओं पर अस्थायी पाबंदी (जन आपातकाल एवं जन सुरक्षा) नियम 2017 के तहत यह फैसला लिया गया था।

प्रदर्शन से दिल्ली के साथ पड़ोसी राज्यों के निवासियों को भी हो रही परेशानी: केंद्र

वहीं, केंद्र सरकार ने बुधवार को संसद में बताया कि तीनों नए कृषि कानून विरोधियों के प्रदर्शन से दिल्ली के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों के निवासियों को भी परेशानी हो रही है और वित्तीय नुकसान होता है। राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली की गाजीपुर, चिल्ला, टिकरी और सिंघु सीमा को ब्लाक कर रखा है, जो दिल्ली व पड़ोसी राज्यों के निवासियों को परेशानी का सबब है।

इस बीच, कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर गाजीपुर और टिकरी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर और टिकरी सीमाओं पर बैरिकेड के पास बड़ी-बड़ी कीलें लगा दी हैं। इसके अलावा पुलिस ने गाजीपुर सीमा पर जबर्दस्त मोर्चाबंदी कर दी है। कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारियों के मूवमेंट को रोकने के लिए सड़कों पर कांटेदार तार और सीमेंट के बैरिकेड्स लगाए गए हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।