Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई से आते दिल्ली, लूटपाट कर ट्रेन से लौट जाते वापस; अंतरराज्यीय लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस ने अंतरराज्यीय लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार हुए। आरोपियों ने पीड़ित से तीन लाख रुपये की नकदी और चेक लूटे थे। उनके पास से लूटी गई नकदी के बचे हुए दो लाख 10 हजार रुपये और पांच चेक बरामद किए गए हैं। तीनों आरोपितों पर मुंबई के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में डकैती चोरी और दंगा मामलों में रिपोर्ट दर्ज हैं।

By mohammed saqib Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 01 Sep 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
अंतरराज्यीय लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। उत्तरी जिले की लाहौरी गेट थाना पुलिस की टीम ने अंतरराज्यीय लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पीड़ित से तीन लाख रुपये की नकदी और चेक लूटे थे। इनकी पहचान मुंबई के मोहम्मद सुफियान, सादिक और जावेद के रूप में हुई है।

उनके कब्जे से लूटी गई नकदी के बचे हुए दो लाख 10 हजार रुपये और पांच चेक उनके कब्जे से बरामद किए गए हैं। तीनों आरोपितों पर मुंबई के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में डकैती, चोरी और दंगा मामलों में रिपोर्ट दर्ज हैं।

कैश और चेक रखा बैग छीना

उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीना ने बताया कि 29 अगस्त को बिहार के रहने वाले टुनटुन मंडल ने लाहौरी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि गोल हट्टी के पास तीन बदमाशों ने जबरन उसका बैग छीन लिया। इसमें तीन लाख रुपये और पांच चेक थे। इन्हें वह बैंक में जमा कराने जा रहा था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

100 सीसीटीवी फुटेज की जांच

जांच के दौरान टीम ने 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई, जिसमें पता चला कि उन्हें आखिरी बार निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के पास गया था। 30 अगस्त को गुप्त सूचना के आधार पर तीनों आरोपियों को सराय काले खां रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया, जहां से वे ट्रेन पकड़कर मुंबई भागने की कोशिश कर रहे थे।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह मुंबई से ट्रेन में बैठकर दिल्ली आते थे और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के बाद वापस मुंबई भाग जाते थे।

ये भी पढ़ें- मेरे ताऊ को दंगाइयों ने जिंदा जला दिया था, पड़ोस में छिपकर बचाई थी जान; दंगे की कहानी याद कर रो पड़े लोग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें