Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: मेट्रो की निर्माणाधीन साइट से मोटरसाइकिल सवार दंपती पर गिरा लोहे का फ्रेम, अगर नहीं पहना होता हेलमेट...

भजनपुरा में मेट्रो की निर्माणाधीन साइट से माेटरसाइकिल सवार दंपती पर लोहे का फ्रेम गिर गया। हादसे के वक्त दंपती एक भंडारे के कार्यक्रम से अपने घर जा रहे थे। हादसे में वीरवाल व उनकी पत्नी वीना बुरी तरह से घायल हो गए। घायल दंपती को राहगीरों ने ई-रिक्शा करवाकर सूर्या अस्पताल में भर्ती करवाया जहां से उन्हें कैलाश दीपक अस्पताल रेफर कर दिया।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 22 Sep 2023 12:18 AM (IST)
Hero Image
हादसे में वीरवाल व उनकी पत्नी वीना बुरी तरह से घायल हो गए।

पूर्वी दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Metro Accident: भजनपुरा में मेट्रो की निर्माणाधीन साइट से माेटरसाइकिल सवार दंपती पर लोहे का फ्रेम गिर गया। हादसे के वक्त दंपती एक भंडारे के कार्यक्रम से अपने घर जा रहे थे। हादसे में वीरवाल व उनकी पत्नी वीना बुरी तरह से घायल हो गए।

हेलमेट ने उन्हें काफी हद तक बचा लिया। घायल दंपती को राहगीरों ने ई-रिक्शा करवाकर सूर्या अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां से उन्हें कैलाश दीपक अस्पताल रेफर कर दिया। महिला आइसीयू में भर्ती है। वीरपाल की शिकायत पर दयालपुर थाना पुलिस ने मानव जीवन को खतरे में डालने समेत विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी की है। पुलिस की एफआइआर में मेट्रो की साइट का जिक्र है।

ये है पूरा मामला

वीरवाल अपने परिवार के साथ शहीद भगत सिंह कालोनी में रहते हैं। वह गांधी नगर में एक फैक्ट्री में नौकरी करते हैं। सोमवार को विश्वकर्मा जयंती पर उनके साले विजय ने विश्वास नगर स्थित अपने आवास पर भंडारे का कार्यक्रम रखा था। वीरवाल व उनकी पत्नी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो में बड़ा हादसा, रेड लाइन पर टूटा ओएचई तार, कई स्टेशनों पर फंसे यात्री हो रहे परेशान

रात को दोनों अपनी मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे। जब वह वजीराबाद रोड स्थित भजनपुरा में मेट्रो के निर्माणाधीन पिलर नंबर 82 के पास पहुंचे, अचानक से उनके ऊपर एक लोहे का फ्रेम आकर गिरा। उसके गिरते ही दंपती खून से लथपथ होकर मोटरसाइकिल समेत सड़क पर गिर गए। उनके हाथ, सिर, पैर व शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट आई है। महिला की हालत गंभीर है। वीरपाल का आरोप है कि मेट्रो ने निर्माणाधीन साइट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए हुए हैं। इस हादसे में उनकी और उनकी पत्नी की जान जा सकती थी

मेट्रो की साइट पर कोई हादसा नहीं हुआ है। मेट्रो की साइट पर लाइट व बैरिकेड की पूरी व्यवस्था होती है। सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाता है।

-जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय, दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन

रिपोर्ट इनपुट-  शुजाउद्दीन

यह भी पढ़ें- जानिये दिल्ली मेट्रो के सामने आकर जान देने वाले वाले युवक का बिहार से कनेक्शन