Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: IGI एयरपोर्ट के बाद मेट्रो के निर्माण कार्य के लिए मंगाया जा रहा सरिया हुआ चोरी, FIR दर्ज

आईजीआई एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य के लिए रखे गए लोहे के सामान की चोरी का मामला सुलझा भी नहीं है कि अब ताजा मामला विकासपुरी में सामने आया है। यहां मेट्रो के निर्माण कार्य के लिए मंगाया गया 200 किलो सरिया चोरी होने का मामला सामने आया है।

By Gautam Kumar MishraEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 19 Feb 2023 11:40 PM (IST)
Hero Image
IGI एयरपोर्ट के बाद मेट्रो के निर्माण कार्य के लिए मंगाया जा रहा सरिया हुआ चोरी, FIR दर्ज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिमी दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य के लिए रखे गए लोहे के सामान की चोरी का मामला सुलझा भी नहीं है कि अब ताजा मामला विकासपुरी में सामने आया है। यहां मेट्रो के निर्माण कार्य के लिए मंगाया गया 200 किलो सरिया चोरी होने का मामला सामने आया है।

सरिया स्टील ऑथरिटी ऑफ इंडिया के कार्यालय से ट्रक पर लादकर विकासपुरी लाया गया था। लेकिन यहां पहुंचने के बाद ट्रकों से 200 किलो सरिया गायब मिला। कंपनी ने ट्रक चालकों पर चोरी करने का आरोप लगाया है। विकासपुरी थाना पुलिस ने चोरी की धारा में प्राथमिकी कर जांच शुरू कर दी है।

मेजेंटा लाइन का हो रहा विस्तार

विकासपुरी स्थित केशोपुर गांव में मेट्रो के मेजेंटा लाइन के विस्तार का काम चल रहा। निर्माण से जुड़ी कंपनी यहां लगातार काम कर रही है। 17 फरवरी को कंपनी के कर्मचारी ने निर्माण कार्य के लिए मंगाए गए सरिया की चोरी होने की शिकायत की। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

करीब कुंतल सरिया हुआ गायब

शिकायतकर्ता ने बताया कि निर्माण कार्य के लिए स्टील आथरिटी आफ इंडिया लिमिटेड से सरिया मंगवाए गए थे। जिसे दो ट्रक पर लादकर लाया गया था। यहां आने के बाद इन सरिया का वजन किया गया तो एक ट्रक में 165 किलोग्राम सरिया कम था वहीं दूसरे ट्रक से 35 किलो सरिया गायब मिला।

कर्मचारी ने आशंका जताई कि ट्रक चालकों ने सरिया की चोरी कर उसे बेच दिया है। शिकायत पर पुलिस ने छानबीन कर चोरी का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस चालकों से पूछताछ कर मामले की छानबीन में जुटी है। जांच में पता चला कि एक ट्रक चालक ओखला निवासी कमलेश है जबकि दूसरे ट्रक का चालक विनोद कुमार है। लेकिन अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें- Artificial Intelligence: मध्यस्थता में मददगार बन सकता है आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस : केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू

एयरपोर्ट से 35 हजार किलो लोहे के सामान की हुई थी चोरी

इसी वर्ष जनवरी महीने में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट थाना क्षेत्र लोहे के सामान की चोरी का मामला सामने आया था। मामले में 100- 200 किलो नहीं बल्कि करीब 35 हजार किलो वजन के लोहे के सामान पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया। यह चोरी एक दो महीने से नहीं बल्कि लंबे समय से की जा रही थी। इस मामले में जांच की जिम्मेदारी सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को दी गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर