Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Embassy Blast: एंबेसी के पास मिले धमकी भरे पत्र पर फिंगरप्रिंट किसके? दिल्ली पुलिस ने दिया अपडेट

Israel Embassy Blast Update राजधानी दिल्ली में इजरायल की एंबेसी के पास हुए विस्फोट के दौरान मिले धमकी भरे पत्र को लेकर पुलिस ने नया अपडेट जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि पत्र में इजरायल के राजदूत को धमकी दी गई थी। पत्र पर फिंगरप्रिंट की जांच के लिए लैब भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट आ गई है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 08 Jan 2024 07:29 PM (IST)
Hero Image
धमाके के बाद मौके पर पहुंची जांच एजेंसियों की टीम।

पीटीआई, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में इजरायल की एंबेसी के पास हुए विस्फोट के दौरान मिले धमकी भरे पत्र को लेकर पुलिस ने नया अपडेट जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि पत्र में इजरायल के राजदूत को धमकी दी गई थी। पत्र पर फिंगरप्रिंट की जांच के लिए लैब भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई है।

इस जगह हुआ था धमाका

पुलिस ने सोमवार को बताया कि धमाका 26 दिसंबर को प्लॉट नंबर-4 पर एक घर की चारदीवारी (नंदा का घर) और पृथ्वीराज रोड पर प्लॉट नंबर-2 ए पर केंद्रीय हिंदी प्रशिक्षण संस्थान के बीच के क्षेत्र में हुआ था। धमाके के पास मिला पत्र 'सर अल्लाह रेजिस्टेंस' ग्रुप की ओर से था, जिसमें "जायोनीवादी", "फिलिस्तीन" और "गाजा" जैसे शब्दों का उल्लेख किया गया था।

नहीं मिला कोई फिंगरप्रिंट

पत्र मिलने के बाद जांच एजेंसियों ने पत्र से फिंगरप्रिंट चेक करने के लिए भेज दिया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई है। इसमें पाया गया है कि संदिग्ध ने ग्लब्स पहन रखे थे या फिर पत्र इस तरह लिखा गया था कि जिसमें उंगलियों का कोई भी निशान न छूटे। पुलिस ने बताया कि पत्र में कोई भी उंगलियों के निशान नहीं मिले हैं।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक किया है, ताकि संदिग्ध के रूट को साफ तरीके से देखा जा सके। लेकिन अभी तक साफ फुटेज नहीं मिल पाई है। जांच एजेंसी ने बताया कि एक संदिग्ध जामिया नगर से एक ऑटो रिक्शा से आया था, जिसे जामिया मिलिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें- जब दिल्ली के रेस्तरां में 10 लोगों की जान पर बन आई, तीन घंटे अभियान चलाकर किया रेस्क्यू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें