Move to Jagran APP

Delhi MCD Election 2022 में गूंजा मौलवियों को वेतन देने का मुद्दा, सांसद प्रवेश वर्मा ने EC से की शिकायत

सांसद प्रवेश वर्मा ने राज्य चुनाव आयुक्त विजय देव से मुलाकात कर आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली सरकार के खिलाफ शिकायत की है। शिकायत में उन्होंने कहा कि मुस्लिमों का वोट लेने के लिए आप सरकार मौलवियों को वेतन दे रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 25 Nov 2022 10:55 PM (IST)
Hero Image
Delhi MCD Election 2022 में गूंजा मौलवियों को वेतन देने का मुद्दा। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सांसद प्रवेश वर्मा ने राज्य चुनाव आयुक्त विजय देव से मुलाकात कर आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली सरकार के खिलाफ शिकायत की है। शिकायत में उन्होंने कहा कि आप चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने में लगी हुई है। इसके लिए पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को पार्टी ने स्टार प्रचारक भी बनाया है। साथ ही कहा गया कि मुस्लिमों का वोट लेने के लिए आप सरकार मौलवियों को वेतन दे रही है।

राजेंद्र पाल गौतम ने हिंदुओं के खिलाफ दिए है बयान- प्रवेश वर्मा

प्रवेश वर्मा ने कहा कि गौतम ने हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए थे जिससे वह एक विशेष वर्ग को खुश करना चाहते थे। बाद में विरोध होने पर आप नेतृत्व ने उनसे इस्तीफा दिला दिया। अब नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Election 2022) में पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारक बनाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए।

साथ ही प्रवेश वर्मा ने कहा कि सरकार मौलवियों को वेतन दे रही है। लेकिन, मंदिरों के पुजारी और गुरुद्वारा के ग्रंथियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है। दिल्ली सरकार का यह कदम सांप्रदायिक है। सरकार या तो पुजारियों व ग्रंथियों को भी वेतन दे या फिर मौलवियों को वेतन देना बंद करे। उन्होंने चुनाव आयोग से इस संबंध में निर्देश जारी करने की मांग भी की।

प्रवेश वर्मा ने केजरीवाल को भी लिखा था पत्र

बता दें कि बीते दिनों ही मौलवियों को वेतन को लेकर बीजेपी ने आप पर हमला किया था। प्रवेश वर्मा ने ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर पुजारियों और ग्रंथियों को वेतन देने की मांग की थी। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने भी पलटवार किया था। आप की तरफ से कहा गया था कि BJP को अपने मुख्यमंत्रियों से सवाल करना चाहिए कि वें आखिर क्यों मौलवियों को नजराना देते हैं। 

यह भी पढ़ें- MCD Election 2022 के बीच गरमाया मौलवियों के वेतन का मुद्दा, BJP ने कहा- पुजारी क्यों हुए इस योजना से नदारद

यह भी पढ़ें- MCD Election 2022: एमसीडी चुनाव के लिए VHP ने जारी किया हिन्दू मांग पत्र, वोट देने से पहले करें स्पष्ट बात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।