Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain Updates: दिल्ली-NCR में बारिश बनी आफत, गुरुग्राम में राजीव चौक से सिरहोल बॉर्डर तक लगा लंबा जाम

Delhi-NCR Rains Updates दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह से हो रही बारिश के कारण कई मार्गों पर जाम लग गया है। वहीं गुरुग्राम में वर्षा के दौरान साइबर सिटी के राजीव चौक से लेकर सिरहोल बॉर्डर तक लंबा जाम लगा हुआ है। जिस वजह से लोग जाम में फंसे में हुए हैं। इसके अलावा कई इलाकों में जलभराव भी हो गया है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में वर्षा के कारण राजीव चौक से लेकर सिरहोल बॉर्डर तक लंबा जाम लगा हुआ है। जागरण फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Rains Updates दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर थम नहीं रहा है। बुधवार को भी सुबह से ही मौसस बदला हुआ है और काले बादल छाए हुए हैं। वहीं, लगातार हो रही बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया है। इसके अलावा कई मार्गों पर जाम की स्थिति भी बनी हुई है।

बता दें कि गुरुग्राम में हो रही वर्षा के दौरान साइबर सिटी के राजीव चौक से लेकर सिरहोल बॉर्डर तक लंबा जाम लगा हुआ है।

वहीं, दिल्ली और नोएडा में भी कई मार्गों पर जाम लगा हुआ है। जाम लगने की वजह से वाहन सड़कों पर ही रेंग रहे हैं। इस वजह से लोगों को घर पहुंचने में भी देरी हो रही है।

Delhi Weather Today राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। बारिश होने से लोगों को उमस और गर्मी से तो राहत मिल रही है, लेकिन जलभराव और ट्रैफिक जाम की समस्या का लगातार सामना करना पड़ रहा है।

करोल बाग में गिरा दो मंजिला मकान, तीन लोग मरे

वहीं, बारिश के चलते करोल बाग इलाके के बापा नगर में दो मंजिला इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, 14 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग ने बताया कि बचाव अभियान अभी भी जारी है।

इमारत के मलबे में अभी भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है, जिसके लिए राहत-बचाव कार्य किया जा रहा है। पुलिस उपायुक्त (सेंटर) एम. हर्षवर्धन ने बताया कि हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है। 14 लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है। अभी कुछ और भी लोगों के फंसे हो सकते हैं।

अगले एक दो दिन बाद बारिश होगी कम

न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि एक दो दिन बाद बरसात कुछ कम हो जाएगी। अगले कुछ दिनों के लिए ग्रीन अलर्ट जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st Test Weather Report: बारिश डालेगी पहले टेस्ट में खलल? चेन्नई में कैसा रहेगा पांचों दिन मौसम का मिजाज

'संतोषजनक' श्रेणी में दिल्ली का एक्यूआई

मौसम की अनुकंपा से दिल्ली की हवा लगातार साफ ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक बुधवार सुबह 9 बजे दिल्ली का एक्यूआई 133 रहा। इस स्तर की हवा को 'मध्यम' श्रेणी में रखा जाता है। दो तीन दिन तक वायु गुणवत्ता का कमोबेश यही स्तर बने रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Weather Update: आगरा में जाते-जाते झूम कर बरस रहा मानसून, अब तक 27 एमएम बारिश; पढ़िए अगले 24 घंटे का अपडेट