Move to Jagran APP

नहीं थम रही बारिश: टूटे पेड़ तो कहीं डूबी सड़कें, राजधानी पर मंडरा रहा खतरा; तस्वीरों में देखें NCR के हालात

Rain in Delhi NCR दिल्ली-एनसीआर में तीन दिन से हो रही तेज बारिश ने लोगों की समस्या को बढ़ा दिया है। जगह-जगह जलभराव होने से सोमवार और मंगलवार को लोगों को ऑफिस पहुंचने में काफी दिक्कत हुई है। उधर झमाझम बारिश के चलते पेड़ भी गिर गया और आसपास के लोग सहम गए। आगे तस्वीरों में देखिए दिल्ली-एनसीआर के हालात।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 13 Aug 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
तेज बारिश होने से कई मार्गों पर भारी जलभराव हो गया है। जागरण फोटो
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Rain Updates दिल्ली-NCR में पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है। रुक-रुककर हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिल रही है, लेकिन कई इलाकों में भारी जलभराव होने से बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

वहीं, राजधानी दिल्ली में तेज बारिश होते ही जगह-जगह जलभराव हो जाता है। पिछले तीन दिनों से भी यही समस्या बनी हुई है।

क्या दिल्ली में बाढ़ का खतरा?

पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही वर्षा से यमुना का जलस्तर भी बढ़ रहा है। पिछले तीन दिनों से यमुना का जल स्तर बढ़ रहा था।

मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे यह चेतावनी स्तर (204.5) के ऊपर पहुंच गया है। इससे सरकार की चिंता बढ़ गई है। सिंचाई व बाढ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों के साथ मंत्री बाढ़ रोकथाम की तैयारी की समीक्षा करेंगे।

बता दें कि मंगलवार को कई मार्गों पर जलभराव होने से लोगों ऑफिस पहुंचने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

कार पर गिरा पेड़

बाहरी दिल्ली में रोहिणी सेक्टर-22 में बारिश के चलते सोमवार तड़के करीब पांच बजे कार व बिजली के खंभों पर दो पेड़ गिर गए। जिससे कई बिजली के खंभे समेत एक कार क्षतिग्रस्त हो गई।

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना एमसीडी कर्मचारी व दिल्ली पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे एमसीडी कर्मचारियों ने पेड़ों को हटाने का काम शुरू कर दिया है। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

सड़कों की हालत हो गई खराब

वहीं, पूर्वी दिल्ली में सड़कों की हालत खराब है। सड़कों में गड्ढे हो गए हैं। वर्षा से गड्ढों में पानी भर रहा है, वाहन चालकों को पानी के कारण गड्ढे दिखाई नहीं दे रहे हैं। कई बार वाहन चालक गड्ढों के कारण हादसे का शिकार हो रहे हैं।

बताया गया कि जहां पानी भरा हुआ है, वहां लोगों ने काटा डालकर मछली पकड़कर पीडब्ल्यूडी को अपनी नाराजगी जाहिर की।

उधर, हरियाणा के रेवाड़ी में सेक्टर एक की सड़क पर बारिश का पानी भरा हुआ है। सड़क पर पानी भरने से लोगों को काफी समस्या हो रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।