Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जैक्लीन फर्नांडीज जान-बूझकर सुकेश चंद्रशेखर के साथ... एक्ट्रेस की याचिका पर ED का दिल्ली हाईकोर्ट में हलफनामा

200 करोड़ रुपये की ठगी से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में हलफनामा दाखिल कर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली हाईकोर्ट में तर्क दिया कि बॉलीवुड अभिनेत्री जैक्लीन फर्नांडीज जानबूझकर ठग सुकेश चंद्रशेखर के अपराध की आय के कब्जे और उपयोग में शामिल थीं। ईडी ने दावा किया कि फर्नांडीज ने कभी भी चंद्रशेखर के साथ वित्तीय लेनदेन के बारे में सच्चाई का रहस्योद्घाटन नहीं किया।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 31 Jan 2024 01:30 AM (IST)
Hero Image
जैक्लीन फर्नांडीज जान-बूझकर सुकेश चंद्रशेखर के साथ... एक्ट्रेस की याचिका पर ED का दिल्ली हाईकोर्ट में हलफनामा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली 200 करोड़ रुपये की ठगी से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में हलफनामा दाखिल कर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली हाईकोर्ट में तर्क दिया कि बॉलीवुड अभिनेत्री जैक्लीन फर्नांडीज जानबूझकर ठग सुकेश चंद्रशेखर के अपराध की आय के कब्जे और उपयोग में शामिल थीं। ईडी ने दावा किया कि फर्नांडीज ने कभी भी चंद्रशेखर के साथ वित्तीय लेनदेन के बारे में सच्चाई का रहस्योद्घाटन नहीं किया और सुबूत मिलने तक हमेशा तथ्यों को छुपाया।

ईडी ने कहा कि जैक्लीन आज तक सच को दबाकर बैठी है। यह भी सच है कि जैक्लीन ने चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद उसके मोबाइल फोन से सारा डेटा मिटा दिया और इस तरह से सुबूतों के साथ छेड़छाड़ हुई। इतना ही नहीं उन्होंने अपने सहयोगियों से सुबूत नष्ट करने के लिए भी कहा।

जैक्लीन ने की एफआईआर रद्द करने की मांग

ईडी ने यह जवाब ठगी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके खिलाफ हुई प्राथमिकी रद्द करने की मांग को लेकर जैक्लीन द्वारा दायर याचिका पर दिया। ईडी के जवाब पर प्रत्युत्तर दाखिल करने के लिए जैक्लीन के अधिवक्ता द्वारा समय की मांग करने पर न्यायमूर्ति मनोज कुमार ओहरी की पीठ ने मामले को 15 अप्रैल को आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया।

जांच एजेंसी ने यह भी कहा कि शुरुआत में अपने बयानों में जैक्लीन ने यह दावा करके अपने आचरण को छिपाने की कोशिश की कि वह चंद्रशेखर की शिकार रही हैं, लेकिन जांच के दौरान वह उनके द्वारा उत्पीड़न को साबित करने के लिए कोई ठोस सामग्री प्रदान करने में विफल रही।

ईडी ने कहा कि शुरू में फर्नांडीज ने भारत और विदेश में अपने परिवार के लिए उनसे बड़ी रकम और मूल्यवान उपहार प्राप्त करने की बात स्वीकार नहीं की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें