Move to Jagran APP

पचास हजार का इनामी बदमाश जग्गा गिरफ्तार, साथ पर थी 5 हजार रुपये का इनाम

इससे पहले दो बार उसकी पुलिस से मुठभेड़ हो चुकी है, दोनों बार वह भागने में सफल रहा था।

By Edited By: Updated: Fri, 04 May 2018 06:35 PM (IST)
Hero Image
पचास हजार का इनामी बदमाश जग्गा गिरफ्तार, साथ पर थी 5 हजार रुपये का इनाम

फरीदाबाद (जेएनएन)। हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी सहित करीब एक दर्जन मामलों में वांछित 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश जगदीप उर्फ जग्गा (गांव चांदहट, पलवल निवासी) व उसके साथी मुजेसर निवासी सोनू को क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 पुलिस ने दबोच लिया है।

उस पर साथियों के साथ 21 जुलाई 2012 को गांव छपरौला (पलवल) के सरपंच बिजेंद्र तेवतिया व 31 दिसंबर 2015 को गांव गौंछी निवासी जगत ¨सह की हत्या का आरोप है। आरोपित करीब दस साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय है, मगर इतना शातिर है कि कभी पुलिस के हाथ नहीं लगा। दो बार उसकी पुलिस से मुठभेड़ हो चुकी है, दोनों बार वह भागने में सफल रहा था।

इस समय वह फरीदाबाद, पलवल, मथुरा में कारोबारियों से रंगदारी वसूलने में सक्रिय था, 4 नवंबर 2017 को उसने सेक्टर-24 मुजेसर में साथियों के साथ एक फैक्ट्री पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। बाद में कारोबारी से 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने तभी से इसकी नए सिरे से तलाश शुरू कर दी थी।

उस पर फरीदाबाद और पलवल पुलिस ने 25-25 हजार रुपये इनाम घोषित किया था। उसके साथी सोनू पर भी पांच हजार रुपये का इनाम है। बृहस्पतिवार देर रात जग्गा व सोनू स्कॉर्पियो कार में यूपी से आकर मुजेसर की तरफ जा रहे थे। सेक्टर-65 क्राइम ब्रांच प्रभारी वरुण दहिया ने सूचना मिलने पर गांव भैंसरावली के पास उनकी घेराबंदी कर दी।

आरोपितों ने भागने का प्रयास किया लेकिन उनकी कार झाड़ियों में फंस गई। आरोपितों के पास चार कंट्टे, एक पिस्तौल व 20 कारतूस थे। मगर पुलिस ने उन्हें बिना कोई मौका दिए दबोच लिया। आरोपितों को पुलिस ने अदालत से पांच दिन की रिमांड पर लिया है। इस दौरान उनके द्वारा किए गए पुराने मामलों में सबूत जुटाने की कोशिश की जाएगी, उसके पुराने साथियों की जानकारी जुटाई जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।