Move to Jagran APP

नौवें जागरण फिल्म फेस्टिवल का शानादार आगाज, बेहतर फिल्म संस्कृति का विकास है मुख्य उद्देश्य

दैनिक जागरण के प्रधान संपादक और सीईओ संजय गुप्त ने कहा कि जागरण फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत इसी उद्देश्य के साथ की गई थी कि हर तरह के सिनेमा को लोगों तक पहुंचाया जाए।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sat, 30 Jun 2018 06:00 AM (IST)
Hero Image
नौवें जागरण फिल्म फेस्टिवल का शानादार आगाज, बेहतर फिल्म संस्कृति का विकास है मुख्य उद्देश्य

नई दिल्ली [प्रियंका दुबे मेहता]। फिल्में भाषा की मोहताज नहीं होती हैं, फिल्मों के अंदर सिमटी संवेदनाएं लोगों को खुद-बखुद जोड़ देती हैं। इंसान कोई भी हो, देश कोई भी हो, भाषा कोई भी हो, संवदनाएं एक होती हैं। फिल्म मानवता को जोड़ने का सबसे बड़ा सेतु है और कई बार भाषा समझ नहीं आती है तो वहा इमोशन की भाषा दर्शकों को समझा देती है। ये बातें केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नौवें जागरण फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन के अवसर पर कहीं।

यह प्रयास अभिनंदनीय है

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर तकनीक को हिंदी में उतारना है तो उसको फिल्मों की भाषा अपनानी होगी। जागरण फिल्म फेस्टिवल देश व विदेश की फिल्मों को देश के छोटे बड़े शहरों में ले जाता है और इस तरह से छोटे शहरों को ग्लोबल फिल्मों से जोड़ता है। इस फेस्टिवल के जरिये दैनिक जागरण कला के सेतु से पूरे हिंदुस्तान को जोड़ने की कोशिश कर रहा है और यह प्रयास अभिनंदनीय है।

जागरण फिल्म फेस्टिवल का शानादार आगाज 

बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच शुक्रवार को नौवें जागरण फिल्म फेस्टिवल (जेएफएफ) का शानादार आगाज हुआ। सिनेप्रेमियों के लिए अलहदा फिल्मों का गुलदस्ता लेकर आए इस फेस्टिवल की ओपनिंग विकास चंद्रा की शॉर्ट फिल्म 'माया' से हुई और उसके बाद स्पेनिश भाषा में बनी मैक्सिकन फिल्म थ्री ईडियॉट्स की स्क्रीनिंग हुई। यह हिंदी फिल्म थ्री ईडियट्स का एडाप्टेशन है।

बेहतर फिल्म संस्कृति का विकास हो

फेस्टिवल का औपचारिक शुभारंभ केंद्रीय मंत्री रविशकर प्रसाद ने किया। इस दौरान दैनिक जागरण के प्रधान संपादक और सीईओ संजय गुप्त ने कहा कि नौ साल पहले जागरण फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत इसी उद्देश्य के साथ की गई थी कि हर तरह के सिनेमा को लोगों तक पहुंचाया जाए और देश में बेहतर फिल्म संस्कृति का विकास हो।

जागरण फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन

रजनीगंधा के सहयोग से आयोजित जागरण फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन अवसर पर अभिनेत्री तब्बू, पूजा भट्ट, फिल्म निर्देशक राहुल रवैल, अभिनेता सौरभ शुक्ला व निर्देशक विकास चंद्रा की उपस्थिति से दर्शक उत्साहित दिखे। इस अवसर पर डीएस ग्रुप के निदेशक अतुल जैन, वीपी शशांक सुराना व बिजनेस हेड सीके शर्मा के अलावा मैक्सिको व ईरानी दूतावास के उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे।

फिल्में देखने को उत्सुक रहे लोग

जागरण फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन अवसर पर बड़ी संख्या में सिनेप्रेमी सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम पहुंचे। इस दौरान फिल्मों को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखा। पहले दिन मीरा नायर की फिल्म नेमसेक, नसीरुद्दीन शाह की द हंगरी, वैशाली सिन्हा की आस्क द सेक्सपर्ट के अलावा भी कई फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।