Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने लगवाया टीका, मुस्लिम समुदाय से वैक्सीन लगवाने की अपील

टीका लगवाने के बाद शाही इमाम अहमद बुखारी और नायब शाही इमाम सैयद शाबान बुखारी ने कहा कि वैक्सीन लेने में कुछ भी गलत नहीं है। वैक्सीन लेने से आपको ही फायदा है। इसलिए हम सभी से अनुरोध करते हैं कि आगे आएं और टीका लगवाएं।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Wed, 30 Jun 2021 04:03 PM (IST)
Hero Image
जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी टीका लगवाते हुए

 नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी (Shahi Imam Syed Ahmed Bukhari) और नायब शाही इमाम सैयद शाबान बुखारी(Naib Shahi Imam Syed Shaban Bukhari) ने कोरोनारोधी टीका लगवाया। शाही इमाम ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से कोरोनारोधी टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवाएं और किसी के भी बहकावे में ने आएं। शाही इमाम ने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम में कुछ लोग अज्ञानता, फर्जी खबरें और अंधविश्वास की वजह से बाधक बन रहे हैं। ऐसे लोग किसी के बहकावे में आए बगैर टीका लगवाएं।

टीका लगवाने के बाद शाही इमाम अहमद बुखारी और नायब शाही इमाम सैयद शाबान बुखारी ने कहा कि वैक्सीन लेने में कुछ भी गलत नहीं है। वैक्सीन लेने से आपको ही फायदा है। इसलिए हम सभी से अनुरोध करते हैं कि आगे आएं और टीका लगवाएं और भारत को कोविड-मुक्त बनाएं।

बता दें कि जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी को इससे पहले कोरोना हो चुका है। कोरोना से ठीक होने के बाद उन्होंने सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील के साथ टीका लगवाने की भी अपील की थी।

दिल्ली में सामने आए कोरोना के 94 नए मामले

राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 94 नए मामले सामने आए। जबकि छह लोगों की मौत हो गई। कोरोना से 240 लोग स्वस्थ भी हुए। दिल्ली में अब कोरोना के 1379 एक्टिव केस बचे हैं।

दिल्ली में अब तक 75 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

दिल्ली में टीकाकरण का आंकड़ा अब 75,43,765 को पार कर गया है। इसमें में 17 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। वहीं दिल्ली में लगातार दूसरे दिन दो लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई गई हैं, जिसमें से डेढ़ लाख डोज युवाओं को लगाई गई हैं।

दिल्ली सरकार के पास 5.25 लाख वैक्सीन की डोज बची हैं। 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी में शामिल 35 हजार लोगों को सोमवार को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है। दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से फिर अपील है कि दिल्ली को दो दिन से पहले वैक्सीन का स्टाक उपलब्ध करवाया जाए, ताकि दिल्ली में तेज गति से टीकाकरण जारी रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें