Move to Jagran APP

जामिया ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने पूरे उत्साह और जोश के साथ सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनकी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में सत्यनिष्ठा और ईमानदारी को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना था। सप्ताह भर कैंपस में स्लोगन कम्पटीशन पोस्टर मेकिंग और स्पीच कम्पटीशन का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

By Jagran News Edited By: Anurag Mishra Updated: Sat, 19 Oct 2024 09:38 PM (IST)
Hero Image
स्लोगन के माध्यम से संदेश दिया कि ईमानदारी से जीना केवल एक ऑप्शन नहीं है, बल्कि एक ज़िम्मेदारी है।

 नई दिल्ली।

‘सत्यनिष्ठा की संस्कृति से राष्ट्र की समृद्धि’ के नारे के साथ जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने पूरे उत्साह और जोश के साथ सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनकी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में सत्यनिष्ठा और ईमानदारी को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना था।

सप्ताह भर कैंपस में स्लोगन कम्पटीशन, पोस्टर मेकिंग, और स्पीच कम्पटीशन का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। छात्रों ने क्रिएटिव पोस्टर्स से लेकर स्पीच और स्लोगन के माध्यम से संदेश दिया कि सत्यनिष्ठा या ईमानदारी से जीना केवल एक ऑप्शन नहीं है, बल्कि एक ज़िम्मेदारी है।

सप्ताह के अंतिम दिन कई विशिष्ट अतिथियों ने कार्यक्रम में शिरकत की, जिनमें इंडियन ऑयल के मुख्य सतर्कता महाप्रबंधक, आर. सी. दास, सोशियोलॉजी डिपार्टमेंट के डीन प्रोफेसर मुस्लिम खान, और साइकोलॉजी डिपार्टमेंट की हेड प्रोफेसर शीमा अलीम भी शामिल रहीं। छात्रों को संबोधित करते हुए प्रोफेसर शीमा अलीम ने कहा कि, “भ्रष्टाचार से निपटने के लिए हमें व्यक्तिगत रूप से हर संभव प्रयास करना चाहिए, तभी भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना पूरा होगा।”

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आर.सी. दास ने सभी छात्रों और शिक्षकों को अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में ईमानदारी और निष्पक्षता का पालन करने की शपथ दिलाई। युवाओं ने संकल्प लिया कि वे यूनिवर्सिटी बाहर भी सतर्कता रखेंगे और हर परिस्थिति में सच्चाई का साथ देंगे।

कार्यक्रम के समापन सत्र में विभिन्न कम्पटीशन के विजेता छात्रों को अवार्ड दिए गए और अंत में सब्जेक्ट एसोसिएशन की सलाहकार और एसोसियेट प्रोफेसर डॉ. मीना उस्मानी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।