Move to Jagran APP

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में जामिया मिलिया इस्लामिया ने बढ़ाया देश का मान

जामिया के कुलपति प्रो. शाहिद अशरफ ने कहा कि यह दूसरा साल है, जब जामिया मिल्लिया ने विश्व के श्रेष्ठ 1000 शैक्षणिक संस्थानों में जगह बनाई है।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 01 Oct 2018 08:57 AM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में जामिया मिलिया इस्लामिया ने बढ़ाया देश का मान

नई दिल्ली (जेेएनएन)। देश के नामी संस्थान जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) विश्वविद्यालय ने प्रतिष्ठित टाइम्स हायर एजुकेशन (टीएचई) वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में पिछले साल के बाद इस साल भी अपनी जगह बरकरार रखी है। दुनिया के 1250 शैक्षणिक संस्थानों में जामिया ने 801-1000 रैंकिंग में अपनी जगह बनाई है।

इस साल जामिया ने टीचिंग, रिसर्च, साइटेशन, इंडस्ट्री इनकम और इंटरनेशनल आउटलुक जैसे प्रमुख पांच मानदंडों में अपनी रैंकिंग में और ज्यादा सुधार किया है।  जामिया के कुलपति प्रो. शाहिद अशरफ ने कहा कि यह दूसरा साल है, जब जामिया मिलिया विश्वविद्यालय ने विश्व के श्रेष्ठ 1000 शैक्षणिक संस्थानों में जगह बनाई है।

उन्होंने कहा कि यह बात साबित करती है कि जामिया विश्व स्तर पर अपनी जगह और पहचान मजबूत करता जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि विश्वविद्यालय साल दर साल अपनी विश्व रैंकिंग को बेहतर करता जाएगा।

विश्वविद्यालय के पीआरओ अहमद अजीम ने कहा कि इस उपलब्धि से यहां के विद्यार्थी एवं शिक्षक काफी खुश हैं। उम्मीद है कि धीरे-धीरे जामिया की रैंकिंग में और सळ्धार होता जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।