Move to Jagran APP

Delhi: सस्ते और स्टाइलिश कपड़ों का बाजार है जनपथ, ठंड बढ़ते ही बढ़ी खरीददारी

बच्चों के लिए भी बाजार में बहुत से विकल्प हैं जिन्हें लोग आकर खरीद रहे हैं। खासतौर से दो साल से लेकर 10 साल तक के बच्चों के लिए गर्म कपड़े आ चुके हैं। दुकानदारों का कहना है कि दिल्ली में जनपथ बाजार अपने आप में खास है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 01 Dec 2020 12:10 PM (IST)
Hero Image
बाजार में 400 रुपये से लेकर 1000 रुपये में अच्छी दिखने वाली जैकेट मिल रही हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के दिल में बना जनपथ बाजार अपने आप में खास है। यह बाजार हस्तशिल्प के अलावा सस्ते और स्टाइलिश कपड़ों के लिए भी जाना जाता है। यहां 200 रुपये से लेकर पांच हजार रुपये तक के स्टाइलिश कपड़े मिल रहे हैं। इनमें स्लीम फीट जैकेट, कॉलर बैंड जैकेट, स्टैंड कॉलर जैकेट, लेदर जैकेट, चेस्टर, विंड चिटर, हॉफ जैकेट आदि जमकर बेची जा रही हैं। इसके अलावा वी कॉलर स्वेटर, वोलन स्वेटर आदि स्वेटर मिल रहे हैं।

पटरी बाजार एसोसिएशन के सदस्य कुलदीप कुमार ने बताया कि यह बाजार सबसे अलग इसलिए है कि यहां सस्तों के साथ सबसे स्टाइलिश कपड़े बेचे जाते हैं। इन्हें देशी ग्राहकों के साथ-साथ विदेशी ग्राहक भी खरीदते हैं, लेकिन इन दिनों कोविड-19 की वजह से विदेशी पर्यटक भारत नहीं आ रहे हैं, जिसके चलते विदेशी ग्राहक बाजार से गायब हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी ग्राहक नहीं होने के कारण दुकानदारों को भी नुकसान हो रहा है। हालांकि इन दिनों मेट्रो व अन्य सेवाएं बहाल होने के कारण एनसीआर के लोग भी जनपथ में पहुंच रहे हैं। दुकानदार सुरेश कश्यप ने कहा कि बाजार में 400 रुपये से लेकर 1000 रुपये में अच्छी दिखने वाली जैकेट मिल रही हैं। इनमें महिलाओं और युवतियों के लिए भी गर्म कपड़े शामिल हैं।

युवतियों के लिए रंग बिरंगी टोपियां आई हैं, जिनकी कीमत 100 रुपये से लेकर 500 रुपये तक की है। वहीं, बच्चों के लिए भी बाजार में बहुत से विकल्प हैं, जिन्हें लोग आकर खरीद रहे हैं। खासतौर से दो साल से लेकर 10 साल तक के बच्चों के लिए गर्म कपड़े आ चुके हैं। दुकानदारों का कहना है कि दिल्ली में जनपथ बाजार अपने आप में खास है। गर्मियों और सर्दियों के लिए अलग-अलग और स्टाइलिश कपड़े मिलते हैं। इकलौता ऐसा बाजार हैं, जहां युवक और युवतियों दोनों की पसंद के कपड़े मिलते हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।