Move to Jagran APP

'शराब की बोतलें, कचरा और सड़ी-गली चीजें...' दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के बाद कूड़ों से पटा JLN स्टेडियम

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के बाद भारी तबाही का मंजर देखने को मिला। स्टेडियम में शराब की बोतलें कूड़ा और खाने के सड़े हुए तरल पदार्थ एथलीटों के ट्रैक पर पड़े हुए मिले। एथलीटों के सामान भी तोड़ दिए गए। इस घटना से खिलाड़ी और एथलीट काफी नाराज हैं। घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Updated: Mon, 28 Oct 2024 11:06 PM (IST)
Hero Image
दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के बाद कूड़ों से पटा JLN स्टेडियम।
जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में आयोजित सिंगर दिलजीत दोसांझ के दो दिवसीय कन्सर्ट समाप्त होने के बाद भारी मात्रा में शराब की बोतलें, कूड़ा और खाने के सड़े हुए तरल पदार्थ एथलीटों के ट्रैक पर पड़े हुए मिले।

यहीं नहीं स्टेडियम में अभ्यास करने वाले एथलीटों के सामान भी तोड़ दिए गए है। इस कन्सर्ट में दो दिन में 70,000 हजार प्रशंसकों की भारी भीड़ देखने को मिली थी। जब खिलाड़ी कन्सर्ट के बाद अभ्यास करने स्टेडियम में आए तो उनका अभ्यास का सारा सामान एक जगह पर एकत्रित पड़ा हुआ मिला। ज्यादातर सामान टूटा हुआ था।

जेएलएन का मुख्य मैदान पंजाब एफसी का घरेलू मैदान

जेएलएन के अंदर फुटबाल का मुख्य मैदान पंजाब एफसी का घरेलू मैदान है। साथ ही आइएसएल का मैच गुरुवार को होने वाला है। ऐसे में पूरा मैदान गंदगी से पटा पड़ा है। पंजाब एफसी के एक सदस्य ने कहा, मैदान साफ किया जा रहा है, हमारा मुकाबला चेन्नई के साथ है। हमें उम्मीद है कि तब तक मैदान साफ हो जाएगा।

एथलीट बेअंत सिंह ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

एथलीट बेअंत सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है। जिसमें उन्होंने स्टेडियम की दयनीय हालत को दिखाया है। वीडियो में बताया जा रहा है कि जहां एथलीट प्रशिक्षण लेते हैंं, वहां लोगों ने शराब का सेवन और पार्टियां कीं। इसके लिए स्टेडियम को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था। एथलेटिक्स उपकरण तोड़ दिए गए हैं और फेंक दिए गए हैं।

सैकड़ों एथलीट जेएलएन स्टेडियम में प्रशिक्षण लेते

वे सभी उपकरण एथलीटों ने अपने पैसे से खरीदे है। कई अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सैकड़ों एथलीट जेएलएन स्टेडियम में प्रशिक्षण लेते हैं। बेअंत ने कहा, यहां कई एथलीटों की जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप 20-25 दिनों में होनी है, लेकिन वे इस समय में प्रशिक्षण नहीं ले पा रहे हैं।

एथलेटिक्स ट्रैक के साथ कुछ नहीं हुआ: साई

अथारिटी आफ इंडिया (साई) सूत्रों के अनुसार एथलेटिक्स ट्रैक के साथ कुछ नहीं हुआ है, प्रशिक्षण के लिए ट्रैक मुख्य मैदान से बाहर है। जेएलएन मासिक खेल और भुगतान योजना के अंतर्गत आता है, साथ ही इस समय कोई विशिष्ट एथलीट प्रशिक्षण शिविर भी नहीं है। इवेंट कंपनी ने पहले ही साई के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर कर दिया है कि वे एक नवंबर तक स्टेडियम में साफ सफाई करा दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः 'CM आवास के बाहर फेंक दूंगी सीवर का पानी', जानिए क्यों आगबबूला हुईं स्वाति मालीवाल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।