Move to Jagran APP

JEECUP results 2018ः बीटेक में नोएडा के आदित्य सिंह ने किया टॉप, ऐसे देखें परिणाम

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (JEECUP) परीक्षा में करीब चार लाख 75 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 30 May 2018 03:23 PM (IST)
Hero Image
JEECUP results 2018ः बीटेक में नोएडा के आदित्य सिंह ने किया टॉप, ऐसे देखें परिणाम
नई दिल्ली (जेएनएन)।  संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (JEECUP) के पॉलीटेक्निक में दाखिले के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थी jeecup.nic.in पर अपने परिणाम देख सकते हैं। बुधवार दोपहर घोषित परिणाम के मुताबिक, बीटेक में गौतमबुद्धनगर के आदित्य सिंह टॉपर रहे, जबकि मेरठ के दीपांकर कंसल दूसरे और लखनऊ के आकाश वर्धन तीसरे स्थान पर रहे। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के पारस मल्ली ने ऑल इंडिया में पांचवीं रैंक हासिल की है, जबकि प्रशांत मिश्रा ने 9 वीं रैंग पाई है।

वहीं, बीटेक में महिला वर्ग में गोरखपुर की नंदिनी जालान ने टॉप किया। लखनऊ की दिव्यांशी सिंह दूसरे और अलीगढ़ की मधुरिका सिंह तीसरे स्थान पर रहीं

प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने घोषणा की बै कि प्रवेश लेने वाले टॉप 100 को एक-एक लैपटॉप दिया जाएगा।  इसी तरह महिला वर्ग में टॉप 100 और एससी/एसटी वर्ग के टॉप 100 को भी लैपटॉप दिया जाएगा। वहीं, बीफार्मा और बीआर्क में कार्तिकेय सिंह की पहली रैंक आई है।

बता दें कि प्रवेश परीक्षा में करीब चार लाख 75 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परिषद के सचिव ने पहले 28 मई को देर शाम को प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित करने की बात कही थी, लेकिन 30 मई को परिणाम घोषित किया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।