Move to Jagran APP

जेवर सामूहिक दुष्कर्म व हत्या का मामलाः कुख्यात अपराधी मोनू बावरिया गिरफ्तार Noida News

2017 Jewar murder case नोएडा में एसएटीएफ ने 2017 में हुए सनसनीख़ेज़ ज़ेवर कांड में शामिल कुख्यात अपराधी मोनू बावरिया को गिरफ्तार किया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 02 Jul 2019 10:01 AM (IST)
Hero Image
जेवर सामूहिक दुष्कर्म व हत्या का मामलाः कुख्यात अपराधी मोनू बावरिया गिरफ्तार Noida News

नई दिल्ली, जेएनएन। 2017 Jewar murder case दिल्ली से सटे नोएडा में एसएटीएफ ने 2017 में हुए सनसनीख़ेज़ ज़ेवर कांड में शामिल कुख्यात अपराधी और पचास हजार का इनामी बदमाश मोनू बावरिया को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी थाना ज़ेवर क्षेत्र से हुई है। मोनू बावरिया के पास से एक बाइक, एक तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है।

एसटीएफ के अनुसार, मोनू बावरिया ने साल 2017 में थाना ज़ेवर क्षेत्र में संगीन घटना को अंजाम दिया था जिसमें सिकंदरबाद रोड पर कार का टायर पंक्चर कर रोक लिया और उसमें बैठी महिलाओं के साथ अभद्रता की और एक आदमी की गोली मारकर हत्या करके लूटपाट कर ली थी।

जेवर-बुलंदशहर राजमार्ग पर 24 मई की रात परिवार को बंधक बनाकर बदमाशों द्वारा लूटपाट के बाद चार महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। बदमाशों ने परिवार के मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद चार पीड़िताओं में से एक महिला ने आत्महत्या करने का प्रयास किया था। जुलाई महीने में पुलिस मुठभेड़ में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था। जबकि दो लोग फरार थे। मोनू भी इनमें से एक था। मोनू राजस्थान का रहने वाला है।

पुलिस मुठभेड़ में राजस्थान के अलवर के रहने वाले मोनू और संजय अंधेरे का फायदा उठाकर खेतों के रास्ते मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने जब मुठभेड़ के दौरान बदमाशों को सबौता अंडरपास के समीप से पकड़ा था तो बदमाशों की कार में एक मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिला। पुलिस ने मोबाइल की पहचान का प्रयास किया तो पता चला कि यह वही मोबाइल है जो कि सामूहिक दुष्कर्म पीड़िताओं से लूटा गया था। इसके बाद पुलिस को पता चला कि बदमाश जेवर कांड के आरोपी और बावरिया गिरोह के सदस्य हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा व महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।