Move to Jagran APP

ट्रेन में मिला 20 लाख रुपये के जेवर से भरा बैग, कोच अटेंडेंट ने पेश की ईमानदारी की मिसाल; RPF को सौंपा

दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर गाजीपुर से आई ट्रेन के फर्स्ट एसी कोच में एक यात्री जेवर से भरा बैग छोड़ गया। आरपीएफ की ओर से बताया गया कि जेवर की कीमत करीब 20 लाख रुपये है। ईमानदारी बरतने वाले कोच अटेंडेंट जयप्रकाश को सम्मानित कराने के लिए सिफारिश की जाएगी। आरक्षण सूची से यात्री के नाम का पता किया गया।

By Ashish GuptaEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 04 Dec 2023 10:12 PM (IST)
Hero Image
ट्रेन में मिला 20 लाख रुपये के जेवर से भरा बैग
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर गाजीपुर से आई ट्रेन के फर्स्ट एसी कोच में एक यात्री जेवर से भरा बैग छोड़ गया। कोच अटेंडेंट ने उसे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को सौंपा। पड़ताल करने पर आरपीएफ को मालूम हुआ कि बैग गुरुग्राम सेक्टर-10 निवासी रोहित कुमार का है, जोकि पत्नी व बच्चे के साथ साले की शादी में शामिल होने के बाद गाजीपुर से लौटे थे।

भाई को सौंप दिया बैग

वह कनाडा में नौकरी करते हैं। यह बैग उनके भाई परमेश्वर को सौंप दिया गया है। आरपीएफ की ओर से बताया गया कि जेवर की कीमत करीब 20 लाख रुपये है। ईमानदारी बरतने वाले कोच अटेंडेंट जयप्रकाश को सम्मानित कराने के लिए सिफारिश की जाएगी। 

आनंद विहार आरपीएफ की ओर से बताया गया कि यात्री रोहित कुमार अपनी पत्नी अर्चना सिंह व बच्चे के साथ गाजीपुर सिटी-आनंद विहार सुहेलदेव एक्सप्रेस के एसी कोच एचए-1 के बी-केबिन में सवार थे। रविवार सुबह 7:55 बजे आनंद विहार रेलवे स्टेशन आने पर वह पत्नी व बच्चे के साथ उतर कर चले गए, लेकिन उनका एक बैग छूट गया। कोच अटेंडेंट जयप्रकाश ने पाया कि बैग रह गया है।

आरक्षण सूची से पता किया नाम

उसमें कीमती सामान देख उन्होंने उसे आरपीएफ के हवाले कर दिया। आरक्षण सूची से यात्री के नाम का पता किया गया, क्योंकि रोहित ने गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन के काउंटर से टिकट बुक कराया था, इसलिए उनका मोबाइल नंबर ऑनलाइन सिस्टम में उपलब्ध नहीं था। फिर आरपीएफ ने फिर गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन से उनका नंबर पता किया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में सुरक्षित नहीं हैं महिलाएं, डराने वाले हैं NCRB के आंकड़े; 19 महानगरों में राजधानी की स्थिति सबसे खराब

सोमवार सुबह उनको फोन कर बैग मिलने की जानकारी दी गई। तब मालूम हुआ कि वह रविवार रात ही कनाडा के लिए परिवार सहित निकल गए। उन्होंने भाई परमेश्वर को बैग ढूंढने के लिए आनंद विहार रेलवे स्टेशन भेजा हुआ है। जब परमेश्वर आरपीएफ के पास पहुंचे तो सब इंस्पेक्टर रोहित सिंह ने सत्यापन के बाद उनको जेवर से भरा बैग सौंपा।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर महंगी हो सकती है पार्किंग फीस, भविष्य की जरूरत को देखते हुए डायल ने शुरू की तैयारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।