Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कल्पना सोरेन ने दिल्ली में सुनीता केजरीवाल से की मुलाकात, मंत्री आतिशी बोलीं- BJP को अब डरना चाहिए

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) से शनिवार को मुलाकात की। बता दें हेमंत सोरेन को भी ईडी ने एक घोटाला मामले में कस्टडी में लिया है। वहीं सीएम केजरीवाल भी दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में हैं। हालांकि हेमंत सोरेने ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 30 Mar 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
कल्पना सोरेन ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से की मुलाकात।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) से शनिवार को मुलाकात की। बता दें, हेमंत सोरेन को भी ईडी ने एक घोटाला मामले में कस्टडी में लिया है। वहीं सीएम केजरीवाल भी दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में हैं। 

कल्पना सोरेन दिल्ली में सीएम आवास पर पहुंचकर सुनीता केजरीवाल से मिली। दोनों ने गले मिलकर एक दूसरे का स्वागत किया। बता दें, सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 31 मार्च को I.N.D.I.A गठबंधन की महारैली होनेवाली है। इसमें शिरकत करने के लिए विपक्षी दलों के तमाम नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं। 

सुनीता जी के साथ दुख बांटाः कल्पना सोरेन

मुलाकात के बाद कल्पना सोरेन ने कहा कि जो घटना झारखंड में दो महीने पहले हुई, वही घटना दिल्ली में हुई है। मेरे पति हेमंत सोरेन जी को गिरफ्तार करने के बाद अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ्तार किया गया है। पूरा झारखंड सुनीता केजरीवाल जी के साथ है। हमने एक दूसरे का दुख बांटा है। हमने फैसला किया है कि हम मिलकर इस लड़ाई को दूर तक लेकर जाएंगे। 

दोनों की शक्ति और साहस को सलाम: आतिशी

वहीं इस मुलाकात के बाद दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि बीजेपी को डरना चाहिए, जब वे इन दो मजबूत महिलाओं का यह वीडियो देखेंगे। ये दोनों अपने पतियों के खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली केंद्रीय एजेंसियों की क्रूर शक्ति से भयभीत नहीं हुई हैं, जो लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकारों का नेतृत्व कर रहे थे। सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन को उनकी शक्ति और साहस को सलाम।

I salute @KejriwalSunita and Kalpana Soren for their… https://t.co/5QTi7PNXyP— Atishi (@AtishiAAP) March 30, 2024

सुनीता के पॉलिटिकल एंट्री के लग रहे कयास

वहीं विश्लेषकों का मानना है कि जिस तरह से झारखंड में पति के जेल में जाने के बाद कल्पना सोरेन ने पार्टी की बागडोर संभाल ली है, ठीक उसी तरह दिल्ली में भी केजरीवाल के कस्टडी में जाने के बाद पार्टी की जिम्मेदारी संभाल सकती हैं। सुनीता बीते दिनों लगातार प्रेस में बयान जारी कर रही हैं। इससे उनके पाॉलिटिकल एंट्री के कयास लग रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः 'मुझे भी गिरफ्तार कर सकती है ED, फिर सौरभ भारद्वाज को...', कैलाश गहलोत को समन भेजे जाने पर बोलीं आतिशी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें