Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JNU Accident: घर का इकलौता चिराग था अंशु, बेटे की मौत की खबर सुन पिता की बिगड़ी तबीयत; मां शव लेने पहुंची दिल्ली

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU Campus) परिसर में बाइक हादसे में जान गंवाने वाले 22 वर्षीय अंशु कुमार अपने घर के इकलौते चिराग थे। उनकी मौत का सदमा उनके पिता के लिए दिल दहला देने वाला साबित हुआ। सूत्रों के अनुसार जवान इकलौते बेटे की मौत की खबर सुनते ही उनके पिता के पैरों के नीचे से जैसे जमीन ही खिसक गई हो।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 15 Oct 2023 11:13 PM (IST)
Hero Image
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में हुए हादसे में दुर्घटनाग्रस्त केटीएम बाइक और अंशु कुमार।

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU Campus) परिसर में बाइक हादसे में जान गंवाने वाले 22 वर्षीय अंशु कुमार अपने घर के इकलौते चिराग थे। उनकी मौत का सदमा उनके पिता के लिए दिल दहला देने वाला साबित हुआ।

सूत्रों के अनुसार, जवान इकलौते बेटे की मौत की खबर सुनते ही उनके पिता के पैरों के नीचे से जैसे जमीन ही खिसक गई हो। वह खुद को संभाल नहीं पाए और उनका स्वास्थ्य इस कदर बिगड़ गया कि उन्हें बिहार के गया स्थित एक अस्पताल में आपात स्थिति में भर्ती कराना पड़ा।

मां पर परिवार संभालने की जिम्मेदारी

इससे पति और बेटे की इस हालत में परिवार को संभालने की जिम्मेदारी मृतक की मां पर आ गई। इसके बाद उनकी मां रेखा ने किसी तरह से ढांढस बांधा और पति को कुछ स्वजन के हवाले छोड़कर वह अपने जवान बेटे के शव को लेने के लिए दिल्ली आ पहुंची।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक की मां रेखा देवी अपने कुछ स्वजन के साथ रविवार को सूचना के बाद बिहार के गया से दिल्ली आईं। इसके बाद पोस्टमार्टम होने के बाद बेटे के शव को लेकर रविवार शाम को ही रवाना हो गई।

पिता नहीं आ सके दिल्ली

सूत्रों के अनुसार, मृतक के पिता दिल्ली नहीं आ सके, क्योंकि बेटे अंशू की मौत की खबर सुनते ही उनकी तबीयत काफी खराब हो गई और हालत इतनी बिगड़ गई कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इसके चलते मृतक की मां को पति के उपचाराधीन हालत में अकेले ही दिल्ली आना पड़ा और बेटे का शव लेकर रविवार शाम को ही वह वापस भी लौट गईं।

ये है मामला

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में एक तेज रफ्तार केटीएम बाइक सवार दो युवकों ने पैदल चल रहे दो छात्रों को टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई। हादसे में बाइक चालक छात्र की मौत हो गई। मृतक की पहचान अंशू कुमार(22) के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजन को सौंप दिया है।

ये भी पढ़ें- JNU Accident: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुए सड़क हादसे में एक छात्र की मौत, तीन घायल

हादसे में घायलों की पहचान अंशू के दोस्त विशाल कुमार(23) और पैदल छात्र सचिन शर्मा(25) व मृगांक यादव के रूप में हुई है। घायलों में विशाल और सचिन की हालत गंभीर बनी हुई है। दक्षिण पश्चिमी जिले की वसंत कुंज नार्थ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- JNU Elections: जेएनयू में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों ने खोला मोर्चा, पढ़ाई का किया बहिष्कार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर