Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JNU में एबीवीपी और लेफ्ट संगठनों के बीच झड़प, देर रात को इस बात पर छिड़ी थी बहस

जेएनयू में बीती रात एबीवीपी और वामपंथी संगठन के छात्रों के बीच झड़प हुई। यह पूरा वाकया स्कूल ऑफ लैंग्वेज में बृहस्पतिवार देर रात हुई। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच यह झड़प इलेक्शन कमेटी के सदस्यों के चुनने को लेकर हुआ। यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ छात्र जो घायल हो गए थे उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Fri, 01 Mar 2024 09:56 AM (IST)
Hero Image
जेएनयू में बीती रात छात्र संगठनों के बीच हुई झड़प। फाइल फोटो

पीटीआई, नई दिल्ली। जेएनयू में बीती रात एबीवीपी और वामपंथी संगठन के छात्रों के बीच झड़प हुई। यह पूरा वाकया स्कूल ऑफ लैंग्वेज में बृहस्पतिवार देर रात हुई।

बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच यह झड़प इलेक्शन कमेटी के सदस्यों के चुनने को लेकर हुआ। यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ छात्र जो घायल हो गए थे उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

झड़प में चले डंडे और छात्रों पर फेंकी गई साइकिल

इस मामले का एक वीडियो है जिसमें एक शख्स छात्रों को डंडे से पीटता दिख रहा है, जबकि एक अन्य वीडियो में एक शख्स छात्रों पर साइकिल फेंकता दिख रहा है।

— POOJA TRIPATHI (@shalki_pj) March 1, 2024

एक अन्य वीडियो में कुछ छात्र भीड़ द्वारा घेर कर मारे जा रहे हैं, जबकि सिक्योरिटी गार्ड छात्रों को बचाने की कोशिश कर रहा है। एबीवीपी और वामपंथी संगठनों के छात्रों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है।

यूनिवर्सिटी की तरफ से इस मामले में अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है, जिसके चलते घायल छात्रों की संख्या की भी पुष्टि नहीं हो सकी है।

चार साल बाद जेएनयू में शुरू हुई चुनाव की तैयारी

इस झड़प के बीच कैंपस में छात्र संघ के चुनाव की तैयारी 4 साल बाद शुरू हो रही है। दोनों ही छात्र संघों के संघर्ष के बाद छात्र संघ के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो पाई है, लेकिन शुरुआत से ही जिस तरह से दोनों दलों के छात्रों के बीच हिंसा की तस्वीर आ रही है इससे साफ है कि कैंपस में शांति के माहौल में चुनाव कराना मुश्किल है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर