Move to Jagran APP

Unlock 4 Guidelines: जेएनयू छात्र संघ ने दिल्ली सरकार को लिखा पत्र, छात्रों की वापसी के लिए सुविधा देने की मांग

Unlock 4 Guidelines छात्रों की परिसर में वापसी के लिए दिल्ली सरकार से सुविधा देने की मांग की है। इस बारे में छात्र संघ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 31 Aug 2020 07:49 AM (IST)
Hero Image
Unlock 4 Guidelines: जेएनयू छात्र संघ ने दिल्ली सरकार को लिखा पत्र, छात्रों की वापसी के लिए सुविधा देने की मांग

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Unlock 4 Guidelines: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ ने छात्रों की परिसर में वापसी के लिए दिल्ली सरकार से सुविधा देने की मांग की है। इस सम्बंध में छात्र संघ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में कहा है कि जेएनयू एक शोध आधारित विश्वविद्यालय है, लेकिन इस महामारी के दौरान विवि बन्द होने से छात्रों के शोध कार्य प्रभावित हैं। जो इंटरनेट, पुस्तकालय जैसी सुविधा न मिलने की वजह से खतरे में पड़ सकते हैं।

वहीं अंतिम सेमेस्टर वाले छात्र जो यूजीसी के दिशा-निर्देशों के तहत 31 दिसम्बर तक थीसिस जमा करना चाहते हैं, उनके शोध कार्य के लिए प्राथमिकता के आधार पर परिसर में वापस जाने देना अत्यंत महत्वपूर्ण है। जेएनयू छात्र संघ ने परिसर में छात्रों की चरणबद्ध वापसी के लिए एक प्रोटोकॉल विकसित करने की सलाह दी है। जिसमें छात्रों के मेडिकल, 14 दिन के आइसोलेशन को कहा है। पत्र में गृह मंत्रालय द्वारा 29 अगस्त को अनलॉक 4 संबंधी आदेश का भी जिक्र है। जिसमे कहा गया है कि उच्च शैक्षणिक संस्थानों को भी चरणबद्ध तरीके से खोला जाए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।