Move to Jagran APP

JNU Water Shortage: जेएनयू के हॉस्टलों में पानी की भारी किल्लत, छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

JNU Water Shortage जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों में पानी की किल्लत को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। छात्रों का आरोप है कि दिल्ली में बढ़ते तापमान के बीच हमें बुनियाद आवश्यकताओं से वंचित किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 20 Apr 2023 05:45 PM (IST)
Hero Image
जेएनयू के हॉस्टलों ने पानी की भारी किल्लत
नई दिल्ली, पीटीआई। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों में पानी की किल्लत को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। छात्रों का आरोप है कि दिल्ली में बढ़ते तापमान के बीच हमें बुनियाद आवश्यकताओं से वंचित किया जा रहा है। डीन ऑफिस के बाहर प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए छात्रों ने दावा किया कि छात्रावासों में अनियमित आपूर्ति और कम क्षमता वाले टैंक स्थापित किए जाने से परिसर में पानी की कमी हो गई है।

कई छात्र बीमार 

हालाँकि, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) प्रशासन की ओर से इस पर कोई जवाब देने को तैयार नहीं है। इस चिलचिलाती गर्मी में लगातार पानी की कमी हम सभी को प्रभावित कर रही है। एक छात्र ने कहा कि छात्रावासों में पानी की लगातार कमी के कारण कई छात्र बीमार पड़ रहे हैं। 

बाहर पानी के लिए जाने को मजबूर छात्र

एमफिल कर रही मधुरिमा कुंडू ने कहा, "हमें अक्सर आधी रात में पीने के पानी की तलाश में बाहर जाना पड़ता है। प्रशासन को जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने की जरूरत है।" रिसर्ट स्कॉलर स्वाति सिंह ने कहा कि आक्रोशित छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की और पोस्टर भी लगाये। छात्रों ने जेएनयू परिसर में पानी की कमी के खिलाफ विरोध किया।

पीने के पानी की भी दिक्कत

यह शर्मनाक है कि जेएनयू प्रशासन छात्रों के निर्जलीकरण और पानी की कमी से निपटने के बारे में कम से कम परेशान है। हमें बुनियादी जीवन की आवश्यकता से वंचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "लगभग सभी छात्रावासों में पानी की कटौती अक्सर होती है। पानी की आपूर्ति के लिए कोई निश्चित समय नहीं है और टैंक छोटे हैं। यहां तक ​​कि पीने का पानी भी अक्सर खत्म हो जाता है।"

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।