Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया और के. कविता की बढ़ी न्यायिक हिरासत, CBI मामले में फिर भेजे गए जेल

Delhi Excise Policy Case आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की आज न्यायिक हिरासत खत्म होने को बाद उन्हें तिहाड़ जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया था। जिसके बाद 31 जुलाई उनकी हिरासत बढ़ गई। शराब घोटाला मामले में ही के. कविता को भी झटका लगा है उन्हें भी राहत नहीं मिली।

By Ritika Mishra Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 26 Jul 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: मनीष सिसोदिया और के. कविता को फिर लगा झटका। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आबकारी घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हुई।

जिसके बाद सीबीआई ने सिसोदिया और बीआरएस नेता के. कविता को  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया। जहां से  राउज एवेन्यू कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ी दी।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने 26 तक बढ़ाई थी न्यायिक हिरासत

दिल्ली (Delhi News) की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 26 जुलाई तक बढ़ाई थी। वहीं कोर्ट ने बीआरएस नेता के. कविता के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर पूरक आरोपपत्र पर संज्ञान लिया था। कोर्ट ने निर्देश दिया था कि के. कविता को 26 जुलाई को दोपहर दो बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाए।

सिसोदिया की नियमित जमानत याचिका दो बार खारिज

दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था। मनीष की नियमित जमानत याचिका दो बार सुप्रीम कोर्ट से खारिज हो चुकी है और तीसरी बार सिसोदिया का मामला सुप्रीम कोर्ट के पास लंबित है।

के. कविता को AIIMS में किया गया था एडमिट

बीआरएस नेता के.कविता का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं था। स्त्री संबंधी बीमारी की जांच के लिए उन्हें बीते गुरुवार को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। इससे पहले कविता को तेज बुखार होने पर दीनदयाल उपाध्याय (DDU) अस्पताल ले जाया गया था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में दबोचा गया अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर, 1 करोड़ की हेरोइन बरामद; अफगानिस्तान से खरीद भारत में करता था सप्लाई