Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Kanjhawala Case: होटल में कुछ और लड़के थे, मारपीट भी हुई; मैनेजर के दावे के बाद और उलझी गुत्थी

Kanjhawala case कंझावला में सड़क हादसे में युवती की मौत मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार हादसे के पहले जिस होटल से दोनों युवतियां निकली थीं उसकी मैनेजर ने बताया कि वो दोनों किसी बात पर बहस कर रही थीं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 03 Jan 2023 11:32 AM (IST)
Hero Image
Delhi Kanjhawala Case: होटल में कुछ और लड़के थे, मारपीट भी हुई

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में एक युवती की मौत मामले में नए खुलासे सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में यह जानकारी सामने आई है कि घटना के वक्त युवती स्कूटी पर अकेले नहीं थी। होटल से मृतिका के साथ एक और लड़की स्कूटी पर बैठी थी। मामले में घटना के पहले का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिससे इसकी पुष्टि हो रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे के वक्त युवती के साथ एक लड़की भी मौजूद थी, जो घटना के बाद मौके से भाग गई थी। वहीं, युवती का पैर कार के पहिये में फंसने से वह कई किलोमीटर से घिसटती रही। हादसे में उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

हादसे से पहले जिस होटल से दोनों युवतियां निकली थीं उस होटल की मैनेजर के मुताबिक, दोनों लड़कियां बहस कर रही थीं, उनसे मारपीट नहीं करने को कहा गया तो वो नीचे जाकर झगड़ा करने लगीं, इसके बाद जब आस-पास के लोगों ने उन्हें रोका तो दोनों स्कूटी पर सवार होकर चली गईं। होटल की मैनेजर के इस दावे के बाद मामले की गुत्थी और उलझ गई है।

(CCTV visuals confirmed by police) pic.twitter.com/nd1NUBQVze

होटल में साथ देखे गए थे कुछ लड़के 

मैनेजर के दावे के बाद दिल्ली पुलिस ने कुछ लड़कों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है जो होटल में लड़कियों के साथ देखे गए थे। लड़कों ने अलग कमरा बुक किया था और होटल स्टाफ ने उन्हें लड़की से बात करते देखा था।

ये भी पढ़ें- 

Delhi Kanjhawala Case: होटल से अपनी दोस्त के साथ निकलती दिख रही युवती, हादसे से पहले का CCTV फुटेज आया सामने

Delhi Kanjhawala Death Case: एक्सीडेंट के वक्त युवती के साथ स्कूटी पर थी एक और लड़की, घटना के बाद मौके से भागी

टीम ने पांच घंटे जुटाए साक्ष्य, कार पर मिले खून के निशान

सुल्तानपुरी मामले की जांच में फोरेंसिक की टीम जुटी हुई है। सोमवार को दो टीमों ने पांच घंटे तक घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्र किए। सूत्रों के मुताबिक आरोपितों की कार से शराब की बदबू आ रही थी। हालांकि, कार से शराब की बोतल या फिर अन्य सामान नहीं मिला है। पुलिस ने आरोपितों के खून के नमूने फोरेंसिक टीम को सौंप दिए हैं।

इधर, पुलिस ने एफआइआर में आरोपितों के शराब पीने का जिक्र किया है, लेकिन अधिकारिक रूप से पुष्टि के लिए मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। सूत्रों ने बताया कि आरोपितों की कार के निचले हिस्से में कई जगह खून लगा हुआ मिला है। इसके साथ ही टीम ने फिंगर प्रिंट के नमूने भी लिए हैं। कार में टीम को बाल भी मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है। फोरेंसिक की टीम ने युवती की स्कूटी, आरोपितों की कार के अलावा जोंटी गांव के हनुमान मंदिर के पास उस स्थान से भी खून क नमूने लिए, जहां से युवती का शव बरामद किया था।

दिल्ली महिला आयोग ने गृह मंत्रालय को भेजे अहम सुझाव

1. गृह मंत्रालय महिला सुरक्षा पर हाई लेवल कमिटी का गठन करे। कमिटी में गृह मंत्री, एलजी, सीएम, पुलिस कमिश्नर और DCW अध्यक्ष हों।

2. दिल्ली पुलिस की जवाबदेही तय की जाए

3. दिल्ली पुलिस में 66,000 नयी भर्तियाँ की जाएँ । दिल्ली पुलिस सालों से पुलिसकर्मियों की कमी से जूझ रही है। स्वाति मालीवाल ने दो बार अनशन कर ये माँग भी उठाई। अनशन के बाद 3000 पुलिस भर्ती सैंक्शन हुई लेकिन आजतक भर्ती नहीं हुई।

4. PCR सिस्टम को मज़बूत किया जाए

5. दिल्ली पुलिस को Mordenize, Sensitize और Incentivize किया जाए।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने कहा, " दिल्ली पुलिस सालों से 66,000 पुलिसकर्मियों की नयी भर्ती की माँग कर रही है। दिल्ली की आबादी और क्राइम तेजी से बढ़ रहा है। मैंने दो बार अनशन कर ये मांग उठाई, मेरे अनशन के बाद 3000 भर्तियां सैंक्शन भी हुई। आज मैंने सरकार के आगे सुझाव रखा है कि इन भर्तियां को जल्द किया जाए।"

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें