Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanjhawala Death Case: इन 7 सवालों के जवाब तलाश रही पुलिस, सहेली निधि की भूमिका है संदिग्ध

Kanjhawala Death Case सुल्तानपुरी मामले में पुलिस हर पहलू पर गहन जांच कर रही है। पुलिस ने आरोपितों को एक साथ बिठाकर व अलग-अलग भी पूछताछ की। बुधवार को भी आरोपितों से पूछताछ की गई। पांचों के बयान में कोई अंतर नहीं आ रहा है।

By Sonu RanaEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 05 Jan 2023 10:58 AM (IST)
Hero Image
Kanjhawala Death Case: अंजलि की सहेली निधि की भूमिका है संदिग्ध

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सुल्तानपुरी प्रकरण में मृतक अंजलि की सहेली निधि की भूमिका पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। रोज नए सीसीटीवी कैमरा फुटेज सामने आ रहे हैं, जो निधि की ओर से दिए गए बयान को झूठा साबित करते नजर आ रहे हैं। शनिवार रात दो बजे दोनों कृष्ण विहार पहुंचीं तो इस दौरान अंजलि ही स्कूटी चलाती नजर आ रही है। उसके पीछे निधि बैठी है।

दुर्घटना से पहले निधि स्कूटी का हैंडल पीछे की ओर से पकड़ती है और दुर्घटना के बाद मौके से ऐसे फरार हो जाती है मानो कुछ हुआ ही न हो। निधि का दावा है कि वह अंजलि को 10-15 दिन से ही जानती थी, जबकि होटल स्टाफ का कहना है कि वे दोनों पहले भी कई बार एक साथ होटल में आ चुकी थीं।

यह उठ रहे ये सवाल

  • निधि ने दुर्घटना होने पर शोर क्यों नहीं मचाया?
  • अपनी दोस्त अंजलि को बचाने की कोशिश क्यों नहीं की?
  • पुलिस को काल क्यों नहीं की?
  • सुल्तानपुरी थाने के पास से गुजरने पर भी पुलिस को शिकायत क्यों नहीं की?
  • अगले दिन भी किसी को कुछ भी क्यों नहीं बताया?
  • दुर्घटना से पहले स्कूटी का हैंडल पकड़कर क्या उसने जान पूछकर कार से टक्कर करवाई?
  • मुख्य सड़क से न जाकर वह गलियों से घर क्यों गई?

पुलिस को मिला सीसीटीवी फुटेज

सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि जब अंजलि स्कूटी चला रही होती है तो दुर्घटना से मात्र तीन सेकेंड पहले वह पीछे से हाथ आगे लेकर जाती है और स्कूटी का हैंडल पकड़ लेती है। इसके अगले ही पल कार से स्कूटी की टक्कर हो जाती है।

टक्कर के तीस सेकेंड बाद वह मुख्य सड़क से न होते हुए गलियों के रास्ते अपने घर की ओर निकल पड़ती है। करीब 200 मीटर दूर गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में दिखाई देता है कि निधि हाथ में कुछ सामान लेकर जा रही है। वह आराम से जाती दिखाई दे रही है। उसका घर सुल्तानपुरी थाने के सामने की गली में अंदर जाकर है। ऐसे में वह कृष्ण विहार से सुल्तानपुरी थाने के पास से होकर घर जाती है।

ये भी पढ़ें-

Kanjhawala Case: कार हादसे के बाद दोस्त अंजलि को अकेला छोड़ घर लौटी थी निधि? सामने आया CCTV फुटेज

https://www.jagran.com/delhi/new-delhi-city-ncr-kanjhawala-case-cctv-footage-of-anjali-friend-nidhi-watch-23282917.html

डरी हुई नहीं लग रही थी निधि

गली में जाकर वह घर के बाहर लगे लोहे के गेट पर लात मारती है। पास में आग सेंक रहे युवक निशांत से वह इस बारे में कोई जिक्र नहीं करती। उसे अंजलि से ज्यादा इस बात की चिंता थी कि उसका फोन बंद हो गया था। वह निशांत के घर में फोन चार्ज पर लगाती है। इसके बाद पांच मिनट में अपने घर जाती है। मां से घरेलू नुस्खे से आटे व हल्दी की रोटी बनवाती है और हाथ पर बंधवाती है।

निशांत ने बताया कि निधि देर रात को जब घर आई तो वह बिल्कुल भी डरी हुई नहीं थी। जब निशांत ने चेहरे पर लगी चोट के बारे में पूछा तो उसने सिर्फ यही बताया कि उसकी स्कूटी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। घर में भूतल पर निधि रहती है और पहली व दूसरी मंजिल पर किरायेदार। सूत्रों के अनुसार, रविवार को निधि ने इस बारे में किसी को नहीं बताया। वह आराम से अपने घर की दूसरी मंजिल पर गई व धूप में जाकर बैठ गई।

ज्यादातर घर से बाहर रहती थी

निधि के पड़ोसियों का कहना है कि वह सुल्तानपुरी में एक अन्य मकान में अकेले ही रहती है। कुछ महीने पहले ही उसने मकान खरीदा था। किसी को नहीं पता कि वह क्या काम करती थी, लेकिन वह कभी दो दिन तो कभी सात दिन तक घर से बाहर रहती थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर