Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Horror Killing: कंझावला मौत मामले में अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट, शव का हुआ पोस्टमार्टम

Delhi Kanjhawala Girl Death Case दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र के कंझावला मौत मामले में शव का पोस्टमार्टम हो गया। पुलिस ने सोमवार को बताया कि तीन डॉक्टर के पैनल ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम किया है। इसकी रिपोर्ट पुलिस को जल्द मिलने की उम्मीद है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 02 Jan 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
कंझावला मौत मामले में अमित शाह ने कमिश्नर से मांगी विस्तृत रिपोर्ट।

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र के कंझावला मौत मामले में शव का पोस्टमार्टम हो गया। पुलिस ने सोमवार को बताया कि तीन डॉक्टर के पैनल ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम किया है। इसकी रिपोर्ट पुलिस को जल्द मिलने की उम्मीद है। मामले में गृह मंत्रालय भी नजर बनाए हुए है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देशन में गृह मंत्रालय ने कंझावला कांड पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त शालिनी सिंह को विस्तृत रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपने को कहा गया है।

सभी आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ने पांचों आरोपी मनोज मित्तल, दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्णन और मिथुन को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस ने आरोपितों के लिए पांच दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी।

ये है मामला

पुलिस के अनुसार, रविवार तड़के करीब 3.24 बजे रोहिणी जिले के कंझावला थाने को सूचना मिली कि एक ग्रे कलर की बलेनो कार कुतुबगढ़ की तरफ जा रही है। कार के नीचे किसी का शव फंसा हुआ है। पुलिस ने तुरंत कालर से संपर्क किया, जिसने उन्हें कार का नंबर बता दिया।

इसी बीच तड़के 4.11 बजे कंझावला पुलिस को एक और सूचना मिली कि कंझावला में सड़क पर एक युवती का कंकाल पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही रोहिणी जिले की क्राइम टीम मौके पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी। फिर पुलिस ने शव को संजय गांधी अस्पताल के मोर्चरी में भेज दिया।

ये भी पढ़ें- Delhi Horror Incident: दिल्ली में एक ऐसी घटना, जिसने देश को झकझोर कर रख दिया; CCTV फुटेज देख कांप जाएगी रूह

किसी और की कार चला रहे थे युवक

कार का पता कर उसे अवंतिका से बरामद कर लिया। कार मालिक ने बताया कि विजय विहार का रहने वाला एक परिचित युवक उसकी कार लेकर गया था। जिसके बाद पुलिस टीम ने कार सवार पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

नशे में धुत्त थे युवक, तेज आवाज में चला रहे थे गाना

पुलिस को दिए बयान में आरोपितों का कहना था कि वे शराब के नशे में धुत थे और कार में तेज आवाज में गाने चला रखे थे। इस कारण उन्हें कार के नीचे युवती के फंसे होने का पता नहीं चल पाया। युवती शादी समारोह में काम करती थी। देर रात में वह किसी रिश्तेदार की जन्मदिन पार्टी में शरीक होने के बाद स्कूटी से अमन विहार स्थित अपने घर लौट रही थी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली हिट एंड रन केस: कोर्ट ने सभी आरोपितों को 3 दिन की रिमांड पर भेजा, CM केजरीवाल ने की फांसी देने की मांग

चश्मदीद ने बताया आंखों देखा डरावना हाल

कंझावला में युवती की मौत मामले को लाडपुर गांव के दीपक दहिया ने देखा था। उन्होंने इस भयानक मंजर को बयां करते हुए कहा कि वो कंझावला रोड पर हलवाई की दुकान चलाते हैं। उन्होंने कहा कि आरोपी उनके वाहन के नीचे फंसी लड़की के शव को करीब डेढ़ घंटे तक 18 से 20 किलोमीटर तक घसीटते रहे। वह चार स पांच किमी के एरिया में यू-टर्न लेकर ही घूम रहे थे।

चश्मदीद ने कहा, "मैं रविवार तड़के 03:20 बजे दुकान के बाहर खड़ा था, जब मैंने करीब 100 मीटर दूर एक वाहन से तेज आवाज सुनी। पहले मुझे लगा कि यह टायर फट गया है। जैसे ही कार आगे बढ़ी, मैंने एक शव देखा, जिसे कार से घसीटा जा रहा है। इसके बाद मैंने तुरंत पुलिस को सूचना दी।"

ये भी पढ़ें- Delhi Girl Death: नशेड़ी युवक तेज आवाज में बजा रहे गाना, 12 KM शव घसीटने से चिथड़े उड़े; तन पर नहीं बचे कपड़े

उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद साढ़े तीन बजे के करीब कार ने यू-टर्न ले लिया और महिला की लाश अभी भी वाहन के नीचे फंसी हुई थी। दहिया ने कहा कि आरोपी बार-बार यू-टर्न ले रहे थे। उन्होंने कहा था कि मैंने उन्हें कई बार रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने वाहन नहीं रोका। करीब डेढ़ घंटे तक वे लड़की के शव को करीब 20 किमी तक घुमाते रहे। दहिया ने बताया कि जब उन्होंने बाइक से कार का पीछा किया तो वो लगातार फोन पर पुलिस बात कर रहे थे।

करीब डेढ़ घंटे बाद कंझावला रोड पर ज्योति गांव के पास शव कार से गिर गया, जिसके बाद आरोपी फरार हो गए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर