Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karol Bagh Collapse: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देगी दिल्ली सरकार, घायलों को भी सहायता देने का एलान

Karol Bagh Collapsed दिल्ली के करोल बाग में हुए दर्दनाक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिवार वालों को 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। साथ ही सरकार ने घायलों को भी सहायता देने की बात कही है।

By V K Shukla Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:26 PM (IST)
Hero Image
Karol Bagh Collapsed: दिल्ली सरकार द्वारा मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देने का एलान। फाइल फोटो

राज्य ब्यूराे, नई दिल्ली। Karol Bagh Collapsed दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने करोल बाग में बिल्डिंग गिरने के हादसे के घायलों से राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जाकर मुलाकात की और दिल्ली सरकार की ओर से हर जरूरी मदद का आश्वासन दिया।

मंत्री आतिशी ने कहा कि करोल बाग में बिल्डिंग के गिरने से उसमें रहने वाले काफी लोग दब गए। इस बिल्डिंग से 15-16 लोगों को रेस्क्यू किया गया, जिनका इलाज राम मनोहर लोहिया अस्पताल और कुछ लोगों का इलाज लेडी हार्डिंग अस्पताल में चल रहा है।

उन्होंने कहा कि ये बेहद दुःखद है कि इस हादसे में चार लोगों की मृत्यु भी हो गई है। दिल्ली सरकार की ओर से मृतकों और घायलों के परिवारों को और पूरा सपोर्ट दिया जाएगा। दिल्ली सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों की 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा और घायलों को नियमानुसार सहायता राशि दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Delhi House Collapse: पांच मंजिला मकान गिरने से चार लोगों की मौत, 14 अस्पताल में भर्ती; घायलों से मिलीं आतिशी

आतिशी ने कहा कि बिल्डिंग के मालिक पर कानूनी कारवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसे लेकर मैं लगातार मेयर से संपर्क में हूं कि बिल्डिंग विभाग और अन्य संबंधित अधिकारी जिनकी ये जिम्मेदारी ये सुनिश्चित करना था कि भवन उपनियम का पालन किया जाए, उन्हाेंने कहा कि अगर पालन नहीं किया गया है तो उन पर सख्त से सख्त कारवाई की जाए।

यह भी पढ़ें- Karol Bagh Collapsed: करोल बाग हादसे की आंखें देखी, भरभराकर गिरी बिल्डिंग और मच चीख-पुकार; 4 लोगों की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर