Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल और सिसोदिया को नई सीट अलॉट, BJP ने ली चुटकी; जानें अब कहां बैठेंगे दोनों नेता

दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को नई सीटें आवंटित की गई हैं। केजरीवाल को अब 41 नंबर की सीट मिली है जबकि सिसोदिया को उनके बगल में 40 नंबर की सीट दी गई है। इससे पहले केजरीवाल मुख्यमंत्री के रूप में पहले नंबर की सीट पर बैठते थे। इस बदलाव पर बीजेपी ने चुटकी ली है।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 26 Sep 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल और सिसोदिया को नई सीट अलॉट।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री की हैसियत से ‘पहले नंबर'' की सीट पर बैठा करते थे, लेकिन बृहस्पतिवार को उन्हें सदन में 41 नंबर की सीट आवंटित की गई। यह सीट मुख्यमंत्री की सीट से कुछ दूरी पर है।

उनकी जगह मुख्यमंत्री का पद संभालने वाली आतिशी को पहले नंबर की सीट मिली है। वहीं केजरीवाल के विश्वासपात्र एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आप के प्रमुख के बगल की सीट दी गई है। उन्हें 40 नंबर की सीट आवंटित की गई है।

नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने ली चुटकी

कार्यभार संभालने के बाद आतिशी ने मुख्यमंत्री कार्यालय में अपने पूर्ववर्ती केजरीवाल द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कुर्सी खाली रखी थी, जिसे भाजपा और कांग्रेस ने पद का घोर अपमान बताया था। सदन में केजरीवाल के पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने चुटकी ली कि केजरीवाल सदन में किसी भी सीट पर बैठें, सत्ता उन्हीं के हाथ में है।

यह भी पढ़ेंः मेरी जिंदगी में तीन ऐसे मोड़ आए जब मैं... केजरीवाल ने बताई जेल बाहर आने की वजह; पढ़ें 10 बड़ी बातें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें