Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव खत्म होते ही आया केजरीवाल का EXIT POLL, बताया- NDA और I.N.D.I.A. को मिलेंगी कितनी सीटें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुए और चुनाव बाद की रणनीतियों पर चर्चा हुई। वहीं बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा I.N.D.I.A. गठबंधन को 295 से अधिक सीट मिल रही है और बीजेपी को करीब 220 सीट मिल रही हैं। इसके साथ ही NDA को करीब 235 सीट मिल रही हैं। विपक्षी गठबंधन मजबूत सरकार बनाने जा रही है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 01 Jun 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
चुनाव खत्म होते ही आया केजरीवाल का EXIT POLL

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुए और चुनाव बाद की रणनीतियों पर चर्चा हुई। वहीं बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, "I.N.D.I.A. गठबंधन को 295 से अधिक सीट मिल रही है और बीजेपी को करीब 220 सीट मिल रही हैं। इसके साथ ही NDA को करीब 235 सीट मिल रही हैं तो I.N.D.I.A. गठबंधन अपने दम पर स्थिर और मजबूत सरकार बनाने जा रहा है।"

विपक्षी गठबंधन के पीएम पद के उम्मीदवार के फैसले पर केजरीवाल ने कहा कि पीएम पद का फैसला 4 जून को परिणाम सामने आने के बाद लिया जाएगा। अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। वहीं 2 जून को सरेंडर करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह देश के लिए पूरी जिंदगी जेल में रहने के लिए तैयार हैं।

केजरीवाल को कोर्ट से राहत नहीं

इससे पहले, अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट से अंतरिम जमानत पर तत्काल राहत नहीं मिली है। उन्हें 2 जून को सरेंडर करना पड़ेगा। कोर्ट ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर हुई सुनवाई में दोनों पक्षों के तर्क को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट ने इस पर फैसला 5 जून को सुनाने का निर्णय लिया है। ऐसे में केजरीवाल को कल सरेंडर करना ही पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- '5 फीट 5 इंच लंबाई वाले शख्स के लिए 64 किलो वजन ठीक है', केजरीवाल की हेल्थ पर ED ने कोर्ट को बताया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें