Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal Bail: केजरीवाल की जमानत पर क्या बोली कांग्रेस? उठाए कई बड़े सवाल

Arvind Kejriwal Bail सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में सशर्त जमानत दे दी है। कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि केजरीवाल को क्लीन चिट नहीं मिली है और उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। पढ़िए आखिर कांग्रेस ने और क्या-क्या कहा है?

By sanjeev Gupta Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 07:39 PM (IST)
Hero Image
सीएम केजरीवाल की जमानत पर कांग्रेस ने सवाल उठाए। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Arvind Kejriwal Bail प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव का कहना है कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में संवैधानिक प्रक्रिया के अंतर्गत शराब घोटाले में मुख्य आरोपी केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलना न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा है।

देवेंद्र ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और न्यायिक व्यवस्था में सबको विश्वास रखना चाहिए। लेकिन जमानत के बाद यह नहीं कहना चाहिए कि मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और अब केजरीवाल घोटाले के आरोप से मुक्त हो गए है, मामला अभी भी कोर्ट के संज्ञान में है। केजरीवाल को भी क्लीन चिट नहीं मिली बल्कि सशर्त जमानत मिली है।

यह भी पढ़ें- कौन हैं Justice Ujjal Bhuyan... केजरीवाल को जमानत देते वक्त CBI को कह दिया 'पिंजरे में बंद तोता', नजीर बनेगा फैसला

यादव ने कहा, आम आदमी पार्टी कह रही है कि यह सत्य की जीत है। लेकिन सत्य यह भी है कि मुख्यमंत्री के दायित्व का कोई भी काम वे नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि दिल्ली वासियों के सामने केजरीवाल और उनकी पार्टी का चरित्र उजागर हो चुका है। जनता अब बदलाव चाहती है।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Bail: जमानत के बाद तिहाड़ से बाहर आएंगे केजरीवाल, 'जेल' से 'बेल' तक की पढ़ें इनसाइड स्टोरी

यादव ने सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल गिरफ्तारी को भी वैध करार दिया है। सशर्त जमानत के तहत केजरीवाल का पासपोर्ट कोर्ट में जब्त रहेगा और हर सोमवार और बृहस्पतिवार को जांच अधिकारी के समक्ष उन्हें अपनी मौजूदगी दर्ज करानी होगी। बकौल यादव, सीएम के पद पर रहते हुए भी अपने होने का वजूद पेश करना वाकई शर्मनाक है। केजरीवाल को नैतिकता के आधार पर अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नही है, उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर